छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉकडाउनः बेमेतरा में असमय दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई, 5 हजार का अर्थदंड

कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है.

By

Published : Apr 11, 2020, 7:41 PM IST

Administration strictly following the rules of lockdown
असमय दुकान खोलने पर की कार्रवाई

बेमेतराः कोरोना वायरस को लेकर इस समय पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. इसके चलते किसी भी दुकानदार को दुकान खोलने की अनुमति नहीं हैं. हालांकि कुछ समय दिया गया है, जिसमें कुछ जरूरी दुकनें खोली जा सकती है. वहीं असमय दुकान खोलने वालों पर प्रशासन सख्ती बरत रहा है. स्थानीय प्रशासन ने ऐसे लोगों पर पांच हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की है.

पांच हजार रुपए का अर्थदंड लगाया

निर्धारित समय पर ही दुकान खोलने की हिदायत

दरअसल पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद भी कुछ दुकानदार असमय दुकान खोलते हैं, जिसकी शिकायत मिलते ही प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए जिले के नवागढ़ में किराना व्यवसायी सुरेश देवांगन पर पांच हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है. इसके साथ ही दुकानदार को हिदायत दी गई है कि आगे से निर्धारित समय सुबह 10 बजे से पांच बजे तक ही दुकान खोली जाए.

प्रॉविजन स्टोर को किया सील

लॉकडॉउन के मद्देनजर नियम का उल्लंघन करने वालों को लेकर जिला पुलिस सख्त हो गई है. साथ ही लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा जिले के साजा में एकलप्रॉविजन स्टोर को असमय खोले जाने पर एसडीएम आशुतोष चतुर्वेदी ने सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details