छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

LOCKDOWN: तय वक्त के बाद भी खुली रखी थी दुकान, पुलिस ने किया चालान

तय समय से अधिक देरी तक दुकान खोलने वाले किराना दुकान के संचालकों पर पुलिस ने चालानी कार्रवाई की है. अलग-अलग दो दुकानों पर पुलिस ने 500-500 का जुर्माना लगाया है.

By

Published : May 16, 2020, 2:35 PM IST

chalan
चालान करती पुलिस

बेमेतरा: कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए किए गए लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलने का समय सुबह 10 से 4 बजे तक निर्धारित किया गया है, लेकिन कुछ दुकानदार नियमों के खिलाफ तय समय से अधिक समय तक दुकान खोल रहे हैं, जिसकी जानकारी मिलने पर शनिवार को संयुक्त टीम ने कई दुकानों पर छापेमार कार्रवाई की है.

तय समय से अधिक देरी तक दुकान खोलने वाले किराना शॉप के संचलकों पर जुर्माना लगाया गया है, जिसमें वेद किराना स्टोर पर 500 रुपए और साहू किराना स्टोर पर 500 का जुर्माना लगाया गया है. वहीं पुलिस ने शहर के व्यापारियों से शाम 4 बजे के बाद दुकान बंद करने की अपील की है.

पढ़ें:SDM ने दुकानों का लिया जायजा, 500 रुपये जुर्माना भी लगाया

बता दें, नगर के हृदय स्थल, पुराना बस स्टैंड और घड़ी चौक पर लगातार पुलिस प्रशासन और पालिका की टीम की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और मास्क नहीं लगाने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को कार्रवाई के दौरान 30 लोगों से 3500 रुपए जुर्माना वसूला गया है. कार्रवाई के दौरान डीएसपी तोमेश वर्मा, स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी और यातायात प्रभारी संतोष ध्रुव मौजूद रहे.

अपने दो 'फूलों' को कंधे पर उठाकर आंध्र प्रदेश से छत्तीसगढ़ लौटा मजदूर

बता दें, कोरोना वायरस का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन तेजी से पैर पसार रहा है, मौत के आंकड़ें भी तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे बचाव के लिए सुरक्षाबलों की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है. बीते दिनों पहले रायगढ़ में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने दुकान और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों का जायजा लिया था. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगों से 500 रुपए फाइन वसूला गया. इसके साथ ही सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details