छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 24, 2020, 2:07 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने जुर्म स्वीकार किया है.

Accused of rape of a minor arrested in Nandghat bemetara
आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा :जिले के नांदघाट थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

पढ़ें- शर्मनाक: कलयुगी पिता ने अपनी बच्ची को पटक-पटक कर मार डाला

बेमेतरा के नांदघाट थाना क्षेत्र के चंदनु चौकी के गांव में नाबालिग के माता-पिता ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी. इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नाबालिग विनोद घृतलहरे के साथ है. पुलिस ने नांदघाट से आरोपी को गिरफ्तार कर नाबालिग को उसके कैद से छुड़ा लिया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नाबालिग को शादी का प्रलोभन देकर अपने साथ ले गया था. उसने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देना भी स्वीकार किया है. मामले में आरोपी के विरुद्ध धारा 366 376 (3) भादवि, 6,12 पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपी विनोद घृतलहरे को गिरफ्तार कर लिया गया है.


कार्रवाई में नांदघाट और चंदनू की संयुक्त टीम रही शामिल

कार्रवाई के दौरान नांदघाट थाना प्रभारी विपिन रंगारी, चंदरू चौकी प्रभारी रेशम लाल भास्कर, आरक्षक विक्रम सिंह राजपूत, राम सिंह और महिला आरक्षक अनुपमा दुबे सहित नांदघाट और चंदनु चौकी की टीम शामिल थी.

9 महीने महीने में 38 दुष्कर्म के मामले दर्ज

जिले में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के केस लगातार सामने आ रहे हैं. अलग-अलग थानों और चौकियों में पिछले 9 महीने में 38 दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा नाबालिग लड़कियों को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के केस हैं. कई मामलों के आरोपी अब तक फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details