छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार: कोरोना के बाद लोगों पर 'महंगाई डायन' की मार, टमाटर-परवल 80 पार

By

Published : Sep 16, 2020, 4:23 PM IST

Updated : Sep 16, 2020, 7:39 PM IST

कोरोना काल में जहां आमजन रोजगार को लेकर परेशान है. ऐसे में महंगाई डायन के रूप में दस्तक दी है. आमजन जहां महंगाई की दूसरी मार झेलने को मजबूर है. कोरोना जैसे महामारी के बीच अब हरी सब्जियां जो रसोई की शान होती है, लेकिन अब कोरोना काल में बढ़ते मंहगाई के कारण सब्जियां रसोई से गायब होने लगी हैं.

people-upset-due-to-rising-prices-of-vegetables-after-corona-epidemic-in-balodabazar
कोरोना के बाद लोगों पर 'मंहगाई डायन' की मार

बलौदाबाजार: कोरोना काल के बीचबिलाईगढ़ ब्लॉक के लोग महंगाई की मार से परेशान हैं. कोविड-19 की महामारी के बीच जहां रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों को रोजगार उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर हरी सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही है. टमाटर 60 रुपए किलों में बिक रहा है, तो वहीं कुंदरू, परवल और लौकी सहित बैंगन जैसे सब्जियों की रेट 40 रुपए से लेकर 80 रुपए किलो में बिक रही है.

कोरोना के बाद लोगों पर 'महंगाई डायन' की मार

महिलाओं की मानें तो रसोई से अब हरी सब्जियां गायब हो गई है. मार्केट में कुछ दिन पहले एक थैले सब्जी ले जाने में 200-300 रुपए तक खर्ज करते थे, लेकिन अब कोरोना काल में बढ़ते मंहगाई के कारण 500 रुपए खर्च हो रहे हैं. हालांकि सब्जी विक्रेता महंगाई की वजह अचानक हुई भारी बारिश को बता रहे हैं.

मंहगाई के कारण गृहणी महिलाएं परेशान

बालोद: मोहल्ला क्लास और सब्जी बाजार साथ-साथ, बच्चे कर रहे दिक्कतों का सामना

किसानों की फसल बर्बाद होने के कारण मंहगी हुई सब्जियां

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि अचानक आई बारिश ने नदी किनारे लगाए गए फसलों को बर्बाद कर दिया है. ऐसे में किसान भी परेशान नजर आ रहे हैं. बाढ़ से बची फसल अब कोचियों के हाथ लग गई है, जिसका कोचिए जमकर फायदा उठा रहे हैं. सब्जी मंडी में कोचिया जहां 25 हजार में एक गाड़ी भरते थे, उसे वह अब 70- 80 हजार रुपए में भर रहे हैं. इस तरह मार्केट में सब्जी की कीमतें बढ़ गई है.

बिलाईगढ़ में आसमान छू रहे टमाटर के दाम

डोंगरगांव: थोक सब्जी बाजार को लेकर नगर पंचायत और ग्राम पंचायत आमने-सामने

कोरोना के बाद मंहगाई डायन की मार

बहरहाल, सब्जी की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों को बेहाल कर दिया है. वहीं संकट काल में कोचियों की बल्ले-बल्ले है. मनमानी ढंग से सब्जियों की रेट बढ़ा रहे हैं. ऐसे में आम लोगों के लिए अब कोरोना के बाद मंहगाई डायन की मार पड़ी है.

Last Updated : Sep 16, 2020, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details