छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कसडोल में पंचायत सचिवों ने सिर मुंडवाकर किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jan 7, 2021, 10:46 PM IST

कसडोल जनपद पंचायत के सामने एक सूत्रीय मांगों को लेकर पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. गुरुवार को पंचायत सचिवों ने अपना सिर मुंडवाकर विरोध प्रदर्शन किया.

panchayat secretaries protested against chhattisgarh government
सिर मुंडवाते पंचायत सचिव

बलौदाबाजार: जिले के कसडोल जनपद पंचायत के सामने एक सूत्रीय मांगों को लेकर पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को पंचायत सचिवों ने मुंडन कराकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

पंचायत सचिवों का विरोध प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में 2 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके पंचायत सचिवों का शासकीयकरण करने की एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिवों का आज 13वां दिन है.

हवन पूजन और रामायण का पाठ करेंगे पंचायत सचिव

26 दिसंबर से लगातार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिव अब गांधीगिरी का रास्ता अपना रहे हैं. गुरुवार को पंचायत सचिव संघ के सदस्यों ने जहां मुंडन कराकर विरोध प्रदर्शन किया, तो वहीं आगामी 10 दिसंबर को पंचायत सचिव हवन पूजन कर रामायण का पाठ करेंगे.

पढ़ें:कांकेर: पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

पंचायत का काम काज ठप

कोरोना काल की वजह से जहां ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप थी, तो वहीं लॉकडाउन के खुलते ही पंचायत स्तर पर विकासकार्यो की शुरुआत हुई. लेकिन पंचायत सचिवों हड़ताल पर जाने से पंचायत स्तर के सभी काम काज अब पूरी तरह से ठप पड़े हैं. पंचायत स्तर पर काम काज नहीं होने पर ग्रामीण क्षेत्रों में एक बार फिर पलायन का खतरा मंडराने लगा है.

रोजगार सहायक पर उतरे हड़ताल पर

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार पंचायत सचिवों का आंदोलन जारी है. इसके अलावा रोजगार सहायकों ने भी अपनी मांगो लेकर पंचायत सचिवों को समर्थन दे दिया है. जिसके बाद से पंचायत सचिव और रोजगार सहायक संयुक्त रुप से प्रदेशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details