छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पंचायत सचिवों की संविलियन की मांग का संसदीय सचिव ने किया समर्थन

बलौदाबाजार में पंचायत सचिवों ने संविलियन की मांग की है. वहीं बिलाईगढ़ विधायक और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय सहित प्रदेश के 50 विधायकों ने भी पंचायत सचिवों के संविलियन का समर्थन किया है.

By

Published : Aug 6, 2020, 5:49 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 8:03 PM IST

Panchayat secretaries demanded sanviliyan
संविलियन की मांग

बलौदाबाजार: ग्राम पंचायत सचिवों के संविलियन की मांग का बिलाईगढ़ विधायक और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय सहित प्रदेश के 50 विधायकों ने समर्थन किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम संविलियन के समर्थन में अनुशंसा पत्र लिखा है और पंचायत सचिवों के संविलियन किए जाने की मांग की है.

पंचायत सचिवों की संविलियन की मांग

बिलाईगढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में पदस्थ सचिवों का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान भी वो शासन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए कर्तव्यनिष्टा से काम कर रहे हैं. पंचायत सचिव राज्य शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ केन्द्र शासन की योजनाओं को भी ग्राम पंचायत के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. लेकिन आज उनकी मांग की अनसुना किया जा रहा है.

विधायकों ने किया समर्थन

पढ़ें-बदहाल व्यवस्था: पहाड़ और नाले को पैदल पार कर अस्पताल पहुंची गर्भवती

बलौदाबाजार सचिव संघ के अध्यक्ष तुलसी साहू ने बताया कि उनकी मांगों को विधायकों ने समर्थन दिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के 50 विधायकों ने इस मांग का समर्थन करते हुए पंचायत सचिवों की संविलियन के लिए मुख्यमंत्री के नाम संविलियन करने अनुशंसा पत्र लिखा है.

पंचायत सचिवों ने की ये मांग

बता दें कि शासन की ओर से 500 रूपए मासिक मानदेय पर शिक्षाकर्मी और पंचायतकर्मी की भर्ती, ग्राम पंचायत से शुरू की गई थी, जिसके बाद शिक्षाकर्मियों को 2 साल पूरा होने पर संविलियन करते हुए समस्त सुविधाएं प्रदान की जा रही है और ग्राम पंचायत की ओर से नियुक्त किए गए अंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी विभागीय परीक्षा के माध्यम से पर्यवेक्षक बनाया गया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में शासन की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने वाले ग्राम पंचायत सचिवों का संविलियन नहीं हो पाया. पंचायत सचिवों का कहना है कि 2 साल पूरा कर चुके सचिवों का भी संविलियन किया जाए.

Last Updated : Aug 6, 2020, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details