छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नमक की कमी की अफवाह, खाद्य विभाग ने हालात को बताया सामान्य

By

Published : May 12, 2020, 12:36 AM IST

लॉकडाउन के दौरान मार्केट में नमक की कमी की अफवाह फैली हुई थी, जिसके कारण इसे सामान्य से बहुत ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा था. सूचना मिलने पर खाद्य एवं नापतौल विभाग ने दुकानों में स्टॉक की जांच की.

Food and Nutrition Department inspects the status of salt traders in balodabazar
खाद्य एवं नापतौल विभाग ने किया निरीक्षण

बलौदाबाजार: लॉकडाउन के दौरान बाजार में नमक के स्टॉक में कमी आ गई है. जिसके कारण दुकानदार तय कीमत से ज्यादा कीमत में नमक बेच रहे हैं. पूरे मार्केट में नमक की कमी की खबर आग की तरह फैली हुई है. कलेक्टर के निर्देश पर इसकी जांच की गई. खाद्य एवं नापतौल विभाग रायपुर ने थोक एवं चिल्हर विक्रेताओं के पास नमक की उपलब्धता और विक्रय दर की जानकारी ली है.

दुकानों में मौजूद है पूरा स्टॉक

अधिक कीमत पर नमक बेचे जाने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने खाद्य एवं नापतौल विभाग के निरीक्षकों का दल गठित किया था. टीम ने डूमरतराई, गुढ़ियारी, गोलबाजार, लाखे नगर, पुरानी बस्ती सहित शहर के सभी नगर निगम क्षेत्रों के नमक कारोबारियों के गोदामों और दुकानों की जांच की.

पढ़ें- रायपुर: बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, शराबबंदी की मांग

झूठी साबित हुई नमक की कमी की अफवाह
खाद्य नियंत्रक अनुराग भदौरिया ने बताया कि निरीक्षण दलों ने 19 थोक और चिल्हर नमक के व्यापारियों के पास उपलब्ध स्टॉक, मांग की तुलना में आपूर्ति, विक्रय दर के संबंध में जानकारी प्राप्त की. सभी कारोबारियों के पास मांग की तुलना में पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध होना पाया गया है. उन्होंने किसी भी किस्म की विषम स्थिति से इनकार कर दिया. नमक के शॉर्टेज को लेकर जो अफवाह फैली थी, वह झूठी साबित हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details