छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

निबंध एवं चित्रकारी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, 200 बच्चों ने लिया हिस्सा

बलौदाबाजार जिले के हाई स्कूल में निबंध और चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 200 बच्चों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Feb 8, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 7:53 PM IST

हाई स्कूल में निबंध और चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन
हाई स्कूल में निबंध और चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन

बलौदाबाजार: हाई स्कूल में एमएसएमआई विकास संस्थान रायपुर जिला व्यापार, उद्योग केंद्र बलौदा बाजार और स्कूल शिक्षा विभाग बलौदा बाजार की ओर से निबंध और चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के लगभग 200 बच्चों ने हिस्सा लिया.

निबंध एवं चित्रकारी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

एमएसएमआई विकास संस्थान रायपुर के सहायक निर्देशक ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों को छोटे उद्योग और कुटीर उद्योग के प्रति जागरूक करना है. बच्चों को छोटे उद्योग के बारे में समझाना चाहिए कि इसकी देश के विकास में क्या भूमिका है, ताकि बच्चे आगे आकर देश के विकास में सहभागिता निभा सकें. साथ ही पारंपरिक कलाओं को कैसे आगे बढ़ाकर उसे व्यवसाय में बदला जा सके यह भी बच्चों को जानना अति आवश्यक है.

पढ़ें: सुपेबेड़ा की समस्या से निपटने के लिए आंध्र प्रदेश का सहारा, टीम रवाना

सहायक निर्देशक ने आगे बताया कि हाई स्कूल के बच्चों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है, जिसमें से 3 बच्चों को निबंध प्रतियोगिता में पुरस्कार दिया जाएगा और 3 बच्चों को चित्रकारी प्रतियोगिता में पुरस्कृत किया जाएगा. बच्चों को निबंध के लिए एक घंटा का समय दिया गया और चित्रकारी के लिए 2 घंटे का समय दिया गया.

निबंध एवं चित्रकारी प्रतियोगिता
Last Updated : Feb 8, 2020, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details