छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदा बाजार में अनलॉक होते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, कलेक्टर ने की ये अपील

By

Published : May 26, 2021, 10:59 PM IST

बलौदा बाजार में लॉकडाउन में थोड़ी छूट दी गई है. इस दौरान बाजारों और बैंकों में भारी भीड़ देखने को मिली. कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने लोगों को आगाह करते हुए सावधानी बरतने की अपील की है.

crowd gathered in markets in Balodabazar
कलेक्टर सुनील कुमार जैन

बलौदा बाजार:जिले में 24 मई से लॉकडाउन में थोड़ी छूट दी गई है. जिसके बाद बाजारों और बैंकों में भीड़ बढ़ रही है. जिसे लेकर प्रशासन चिंतित है. जिले में भले ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है, लेकिन कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है. बेतहासा भीड़ के चलते जिले में फिर से कोरोना अपनी दस्तक दे सकता है. जिले में अभी 150 नए कोरोना मरीज हर दिन मिल रहे हैं.

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जिलेवासियों से आग्रह किया है कि सभी कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करें नहीं तो और भी भयावह स्थिति हो सकती है. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच में इस तरह की लापरवाही भारी पड़ सकती है. इसका खमियाजा पूरे समाज को ही भुगतना पड़ेगा.

यहां वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों का रुक सकता है वेतन

जिले में कोरोना संक्रमण घटकर 4% पर पहुंचा

हालांकि जिले में संक्रमण दर अप्रैल में लगभग 46% तक पहुंच गया था. अब वह घटकर महज 4% रह गया है. जिसके चलते अब लोगों में कोरोना को लेकर डर खत्म हो गया है. लोग बेवजह बाहर घूम रहे हैं. कलेक्टर ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के तीसरी लहर से बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को खतरा अधिक है. घर के केवल युवा सदस्य ही बाहर निकले और वापस आकर अच्छे से हाथ धोकर ही घर के अंदर प्रवेश करें. कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details