छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 6, 2020, 5:16 AM IST

ETV Bharat / state

तीजा त्योहार के लिए सीएम बघेल ने इन महिलाओं को दिया करेले का आर्डर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार के पुरैना खपरी स्थित गौठान के काम-काज की सराहना की है. उन्होंने इस गौठान की गतिविधियों को राज्य के अन्य गौठानों के लिए आदर्श बताया है.

praised work of Gauthan
गौठान के काम काज की सराहना

बलौदाबाजार: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार के पुरैना खपरी गांव में स्थित गौठान के काम-काज की सराहना की है. उन्होंने इस गौठान के गतिविधियों को राज्य के अन्य गौठानों के लिए आदर्श और अनुकरणीय बताया है. सीएम बघेल बुधवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के जरिये पुरैना खपरी के गौठान संचालन समिति, महिला समूहों और चरवाहों से चर्चा करते हुए उनका काम-काज को जाना.

पुरैना खपरी स्थित गौठान की सराहना

सीएम बघेल ने रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के अंतर्गत राशि का अंतरण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि गोबर खरीदी का भुगतान अब हर महीने की 5 और 20 तारीख को किया जाएगा. बलौदाबाजार जिले के 1 हजार 108 गौपालकों के खातों में 4 लाख 49 हजार रूपये की राशि तत्काल जमा हो गई.

पिछले 15 दिन का भुगतान पाकर हितग्राहियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री बघेल को बधाई दिया. मुख्यमंत्री बघेल के गोधन न्याय योजना के राशि अंतरण के शुभारंभ कार्यक्रम सुनने के लिए पुरैना खपरी गौठान में जिला प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किया गया था.

पढ़ें-राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत गर्म, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

महिलाओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे बीते दिनों साबुन, अगरबत्ती और डिटरजेन्ट पाउडर बनाने का प्रशिक्षण ले चुके हैं. इस काम को आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं. मुख्यमंत्री ने महिलाओं की काम के प्रति लगन और उत्साह की प्रशंसा करते हुए प्रशासन से हर तरह के सहयोग का भरोसा दिलाया.

मुख्यमंत्री ने जब करेला खरीदने दिया आर्डर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुरैना खपरी की महिलाओं से चर्चा करते हुए जब यह जाना कि गौठान में करेला की सब्जी तैयार हो गई है. तो उन्होंने कहा कि तीजा आने वाला है. करू भात के रूप में इसका इस्तेमाल करेंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री निवास सहित मंत्रिमण्डल के सभी सदस्यों के लिए करेला का आर्डर भी दे डाला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details