छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदा बाजार: आज तक नहीं बना सीसी रोड, आना-जाना हुआ मुश्किल

बलौदा बाजार के पवनी गांव में ग्रामीण सीसी रोड की आस लगाए बैठे हैं, लेकिन सरपंच की उदासीन रवैये के कारण सड़क का निर्माण अबतक नहीं हो सका है.

By

Published : Dec 11, 2019, 9:42 AM IST

नहीं बना सी सी रोड
नहीं बना सी सी रोड

बलौदा बाजार: पवनी गांव के सिटीपारा वार्डवासी लगभग 5 महीनों से रोड की आस लगाए बैठे हैं. वे सोच रहे हैं कि सभी वार्डों की तरह गांव में सीसी रोड का निर्माण होगा और उन्हें भी एक अच्छी सड़क मिलेगी. जिससे उन्हें आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन उन्हें क्या पता कि उनकी इस आस पर पानी फिरने वाला है.

आज तक नहीं बनी सीसी रोड

बता दें, पवनी गांव में कुल 20 वार्ड है, जिसकी जनसंख्या दस हजार के आसपास है और सभी वार्डों में पंचायत द्वारा सीसी रोड का निर्माण किया गया है, लेकिन कुछ वार्ड ऐसे हैं जहां गली में लगे पत्थर के बने रोड को वर्तमान सरपंच ने सीसी रोड निर्माण करने के नाम पर उखाड़ दिया है, लेकिन सड़क निर्माण नहीं कराया गया है.

गली में गिट्टी और रेत भी गिरा दिया गया है ताकि रोड जल्दी बनाया जा सके, लेकिन विगत 5 महीनों से सरपंच की उदासीन रवैया के कारण रोड निर्माण अधूरा पड़ा है. रोड में गिट्टी पड़े होने के चलते कई बार दुर्घटना होते-होते बचा है. फिर भी सरपंच की ओर से रोड निर्माण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

दूसरी ओर वर्तमान सरपंच प्रतिनिधि गोपाल साहू से इस मामले में बात किया गया तो उनका कहना था कि लोहारपारा के वार्ड 7 और वार्ड 9 में सीसी रोड निर्माण करवाया गया है, जिसकी राशि अबतक नहीं मिली है और रोड निर्माण करवाना है. यह कहकर ही सिटीपारा में सामान गिरवाया गया है, लेकिन रोड का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है. इस संबंध में सचिव से जब बात किया गया तो उन्होंने अभी पैसा मत फंसाओ कहकर मना कर दिया, जिससे रोड निर्माण नहीं हो सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details