छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मिड-डे मील में अंडा बांटने पर गायत्री परिवार नाराज, सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

आंगनबाड़ियों में मध्यान भोजन खिलाने के खिलाफ गायत्री परिवार ने प्रदर्शन किया. साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Dec 17, 2019, 8:45 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 9:45 PM IST

गायत्री परिवार का प्रदर्शन
गायत्री परिवार का प्रदर्शन

बालोद : शासन-प्रशासन की ओर से स्कूलों और आंगनबाड़ियों में मध्यान भोजन में अंडा देने का निर्णय लिया गया है. ये अंडा सप्ताह में एक दिन दिए जाने है. इस अंडे पर विवाद एक बार फिर छिड़ गया है. गायत्री परिवार के सदस्यों ने मध्यान भोजन में अंडा खिलाने के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है.

गायत्री परिवार का प्रदर्शन

दरअसल, गायत्री परिवार के सदस्य झलमला बसस्टैंड के पास गायत्री परिवार के सदस्यों ने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. साथ ही इस प्रदर्शन के माध्यम से सरकार से सवाल भी किए.

पढ़ें : बघेल ने लोगों का जताया आभार, बोले- अभी बहुत काम करना बाकी

गायत्री परिवार के समन्वयक राजेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि 'नैतिक बौद्धिक विकास के लिए अंडा देना जरूरी नहीं है. शाकाहारी भोजन देकर भी बौद्धिक विकास किया जा सकता है. साथ ही शारीरिक कुपोषण भी दूर किया जा सकता है. लेकिन सरकार की ओर से नैतिकता को खत्म करते हुए अंडा परोसा जा रहा है ये बिल्कुल भी सही नहीं है. हम लोगों ने ज्ञापन के साथ ही मौखिक रूप से भी शासन प्रशासन से मांग की है. लेकिन हमारी इन मांगों पर किसी तरह का कोई ध्यान नहीं दिया गया. इसके कारण यहां स्थिति ऐसी हो गई कि हम सभी को सड़क पर उतरना पड़ रहा है.

पढ़ें : PCC चीफ ने बताया कैसे किसानों को 2500 रुपए समर्थन मूल्य देगी उनकी सरकार

अंडे के विषय पर जाति समाज का कहना है कि 'हमारा धर्म हमें इसकी इजाजत नहीं देता कि शिक्षा के मंदिर में अंडा परोसा जाए. लेकिन शासन और प्रशासन की ओर से किस स्तर पर यह निर्णय लिया गया है यह समझना मुश्किल है'.

Last Updated : Dec 17, 2019, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details