छत्तीसगढ़

chhattisgarh

CM statement on Congress convention: मुख्यमंत्री बघेल से जानिए कैसा होगा कांग्रेस के 85वें अधिवेशन का स्वरूप

By

Published : Feb 19, 2023, 11:40 PM IST

बालोद जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत में रायपुर में प्रस्तावित कांग्रेस के अधिवेशन को लेकर खाका खींचा. अधिवेशन में पास होने वाले रिजोल्यूशन पर भी खुलकर बात की और तैयारियों को लेकर आश्वश्त नजर आए.

CM Bhupesh Baghel on Congress Adhiveshan
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन को लेकर विस्तृत रूप से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि "यह 85वां महाधिवेशन है, जिसको लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं. आज पंडाल समिति की बैठक भी है. जिसमें रणनीति बनाई जा रही है." मुख्यमंत्री ने बताया कि "यहां पर 3 दिनों तक राष्ट्रीय महाधिवेशन चलेगा और 2000 के लगभग एआईसीसी के डेलिगेट्स भी शामिल होंगे."



सीएलपी लीडर पीसीसी चीफ होंगे शामिल:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि "महाधिवेशन में सीएलपी लीडर एवं पीसीसी चीफ भी शामिल होंगे. सभी नेताओं के आने को लेकर यहां पर तैयारियां की जा रही हैं. मेहमानों का आना जाना शुरू हो चुका है. सभी विषयों को लेकर भी हम प्रमुखता से सजग हैं. रायपुर में किसी को कोई दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखे हुए हैं."

Millets on Wheels in Kharsia :रायगढ़ में मिलेट्स ऑन व्हील्स की सीएम बघेल ने की शुरुआत, यह है छत्तीसगढ़ का पहला चलता फिरता मिलेट कैफे



मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा:मुख्यमंत्री ने कहा कि "कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री के अलावा प्रत्येक राज्यों से लगभग 10 हजार डेलीगेट भी आएंगे. यहां पर इन सब विषयों को लेकर कार्य किया जा रहा है. एक महासंगम कांग्रेस का यहां पर देखने को मिलेगा."

तीन दिन चलेगा अधिवेशन, 8 रिजोल्यूशन होंगे पास:मुख्यमंत्री ने बताया कि "अधिवेशन में सभी विषयों को लेकर चर्चा की जाएगी. कई सारे निर्णय लिए जाएंगे. केंद्रीय नीतियों को लेकर, कृषि नीतियों को लेकर, पार्टी और देश के हित में नीतियों पर मंथन होगा. इसलिए यह जरूरी है कि एक सकारात्मक माहौल रायपुर में तैयार हो सके और अब तक अन्य बड़े बड़े जगहों पर महाधिवेशन होता था, पहली बार छत्तीसगढ़ को सौभाग्य मिला है. इसके लिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं." मुख्यमंत्री ने कहा कि "तीन दिन तक अधिवेशन चलेगा. बहुत सारे निर्णय पार्टी के लिए, देश के लिए लिये जाएंगे. अर्थ नीति कैसी हो, विदेश नीति किस प्रकार की हो, कृषि नीति कैसी हो सहित 8 प्रकार के रिजोल्यूशन पास होंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details