छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

परिणाम के बाद प्रदेश नेतृत्व लेगी नगर सरकार पर फैसला

निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद अब निकायों के लिए अध्यक्ष पद को लेकर जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. इसके तहत कांग्रेस और भाजपा दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियां अब इस मामले को प्रदेश नेतृत्व के ऊपर डालते दिख रहे हैं.

By

Published : Dec 25, 2019, 2:50 PM IST

पार्षदों के परिणाम के बाद नगर सरकार बनाने पर जोर
पार्षदों के परिणाम के बाद नगर सरकार बनाने पर जोर

बालोद:नगर सरकार के लिए पार्षदों के परिणाम आने के बाद अब दोनों राष्ट्रीय पार्टियां अध्यक्ष बनाने के लिए अंदरूनी स्तर पर जुट गई है, लेकिन दोनों पार्टी प्रमुख फिलहाल इस मसले को प्रदेश नेतृत्व के ऊपर डालते नजर आ रहे हैं.

पार्षदों के परिणाम के बाद नगर सरकार बनाने पर जोर

अध्यक्ष पद के लिए नाम आ रहे सामने
बालोद नगर पालिका की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी से अध्यक्ष पद की रेस में यज्ञदत्त शर्मा कमलेश सोनी शामिल हैं. वहीं कांग्रेस की बात करें तो वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा और नरेंद्र सांखला का नाम सामने आ रहा है.

प्रदेश नेतृत्व लेगी फैसला

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पंवार ने बताया कि गोपनीयता रखते हुए हम अध्यक्ष पद के लिए नाम प्रस्तावित करेंगे और उसे अमल में लाएंगे. इसी तरह कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णा दुबे ने कहा कि शीर्ष नेताओं का जो भी दिशा-निर्देश होगा उसके आधार पर अध्यक्ष पद का चयन किया जाएगा.

पढ़े: बलौदा बाजार: न्यूज हॉकर रूपचंद ने मारी बाजी, दो बार के दिग्गज पार्षद चंद्रिका को दी मात

बालोद जिले में कुल 8 नगरीय निकाय हैं, जिसमें से दो नगर पालिका और छह नगर पंचायत है. जिले में दल्ली राजहरा नगर पालिका क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की सबसे ज्यादा सीटें हैं, वहीं बालोद नगर पालिका में कांग्रेस की सीटें ज्यादा है. इससे यह बात निकल कर आ रही है कि जिले के 2 निकायों पर एक में भाजपा और एक में कांग्रेस का कब्जा रहेगा. इसके साथ ही 6 नगर पंचायत क्षेत्रों में केवल एक नगर पंचायत अर्जुंदा में ही कांग्रेस का सबसे ज्यादा सीट हैं. वहीं बाकी पांच नगर पंचायत क्षेत्रों में भाजपा का दबदबा कायम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details