छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

क्वॉरेंटाइन के बाद कोटा से लौटे छात्र-छात्राओं को प्रशासन ने पहुंचाया घर

कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को वापस लाने और क्वॉरेंटाइन में रखने के बाद शनिवार को उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. जिसके बाद छात्र-छात्राओं को परिजन को सौंप कर घर भेज दिया गया.

By

Published : May 9, 2020, 5:52 PM IST

Students returned home after quarantine
क्वॉरेंटाइन के बाद घर लौटे छात्र-छात्राएं

बालोद:कोटा से छत्तीसगढ़ लौटे छात्र-छात्राओं को क्वॉरेंटाइन के बाद अपने घर भेजा जा रहा है. छत्तीसगढ़ सरकार ने कोटा में पढ़ाई कर रहे हैं. छात्र-छात्राओं को वापस ले आया है. बिलासपुर में इन छात्र-छात्राओं को क्वॉरेंटाइन किया गया था. जिसके बाद उन्हें जिले में वापस लाकर सबको अपने-अपने घर कुशलपूर्वक भेज दिया गया है. साथ ही उन को सपरिवार क्वॉरेंटाइन करने के लिए निर्देशित किया गया है.

छात्र छात्राओं को पहुंचाया घर

बालोद कलेक्टर के निर्देशन में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम इसकी मॉनिटरिंग कर रही है. जिले से लगभग 31 छात्र-छात्रा कोटा पढ़ाई करने गए हुए थे. जिनको वापस लाकर उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. 31 लोगों में 30 छात्र-छात्राएं और एक पेरेंट्स शामिल थे. प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उन्हें उनके घर भेजा गया है.

छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया

जिले में जब इन बच्चों को लाया गया, तो उस मैदान को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया था. अधिकारी कर्मचारियों ने पूरी तरह सतर्कता बरतते हुए पल-पल की निगरानी किया. परीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां मौजूद थी. साथ ही पूरा प्रशासनिक अमला तैनात था.

रायपुर में 48 घंटे का टोटल लॉकडाउन, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

छात्र-छात्राओं को परिजन को सौंपा

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी छात्र-छात्राओं को परिजन को सौंप दिया गया. जहां से वे अपने-अपने घर चले गए. बता दें कि कोटा से जिले के 31 लोगों को वापस लाया गया था. जिनमें 30 छात्र-छात्राएं हैं, वहीं एक परिजन हैं, सभी को क्वॉरेंटाइन के लिए बिलासपुर भेज दिया गया था. जिसके बाद जिले में वापस लाकर उन्हें घर भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details