छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कृषि केंद्र संचालकों पर बड़ी कार्रवाई, गोदामों में डंप किए गए थे फर्टिलाइजर

By

Published : Aug 25, 2020, 6:07 AM IST

डौंडीलोहारा में कृषि केंद्र संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां बड़ी मात्रा में खाद, केमिकल, फर्टिलाइजर और दवाइयां गोदामों में डंप कर रखा गया था.

agricultural center operator
कृषि केंद्र संचालकों पर कार्रवाई

बालोद :डौंडीलोहारा में कृषि केंद्र संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. कृषि विभाग के पांच सदस्यीय टीम ने सभी स्थानों पर दबिश दी. जहां बड़ी मात्रा में खाद, केमिकल, फर्टिलाइजर और दवाइयां गोदामों में डंप पाई गई. पूरे केस में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, आरआई ,पटवारी की राजस्व अमले की टीम भी मौके पर मौजूद रही.

कृषि विभाग की टीम ने सभी स्थानों का पंचनामा तैयार कर दस्तावेजों की वैधानिक जांच करने की बात कही है. शाम होने के कारण कई दूसरी जगहों पर टीम के अधिकारी जांच नहीं कर सके. लेकिन यह आगे भी जारी रहेगी.

पढ़ें-पखांजूर में किसानों ने पान की खेती कर की बंपर कमाई, कोरोना संकट में भी मालामाल

वहीं नगर पंचायत के जिन हितग्राहियों को शासकीय दुकानें संचालन के लिए दी गई थी, उसे भी खाद गोदाम के रूप में संचालन करने का मामला सामने आया है. अधिकारियों को इसकी शिकायत मिली थी जो जांच में सही पाई गई. अधिकारियों को कृषि केंद्र संचालकों ने बताया कि स्थानों को गोदाम के रूप में इस्तेमाल करने संबंधी आवेदन विभाग को दिया गया है. अधिकारियों ने पूरे दस्तावेजों की वैधानिक जांच की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details