छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुरः हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान

बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में हाथियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हाथी रात में गांव की ओर पहुंच जाता है. जिससे हर वक्त भय का माहौल बना रहता है. ग्रामीणों का कहना है कि भोजन की तलाश में हाथी घरों तक आ जाता है.

By

Published : Dec 29, 2020, 4:20 PM IST

Villagers troubled by elephant terror
हाथी के आतंक से परेशान ग्रामीण

बलरामपुरःराजपुर वन परिक्षेत्र में हाथियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. भोजन की तलाश में लगातार हाथी गांव की तरफ पहुंच रहे हैं. गोपालपुर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से विचरण कर रहे बहरादेव नाम के हाथी से ग्रामीण काफी परेशान हैं. बीती रात हाथी भोजन की तलाश में गांव में पहुंच गया और जमकर तांडव मचाया है. वहीं हाथी ने दो घरों को तोड़कर वहां रखे अनाज को भी साफ कर गया.

अवधेश लकड़ा,एसडीओ फारेस्ट
पढ़ें-बलरामपुर: हाथी की दस्तक से दहशत में ग्रामीण

हाथी से परेशान ग्रामीण
हाथी के गांव में पहुंच जाने के बाद ग्रामीण काफी भयभीत हो गए थे. पूरी रात रतजगा करते हुए गजराज वाहन की मदद से लाइट जलाकर उसके आवाज से हाथी को भगाने की कोशिश की है. हाथी जबतक अनाज पूरी तरह खा नहीं लिया वह वहां से हिला तक नहीं. अनाज खाने के बाद वह जंगल की तरफ चला गया. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. मामले में फॉरेस्ट के एसडीओ ने बताया कि हाथी से अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है. भोजन की तलाश में लगातार वह गांव की तरफ पहुंच रहा है. उन्होंने नुकसान के आंकड़े पूरा कर जल्द मुआवजा देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details