छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: श्मशान घाट पर बुजुर्ग के अंतिम संस्कार से पहले अचानक पहुंची पुलिस, अर्थी पर रखे शव को ले जाकर कराया पोस्टमार्टम

Police arrive before funeral बलरामपुर जिले के रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरना में 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने की तैयारी पूरी हो चुकी थी. शव को अर्थी पर रखकर श्मशान घाट पर भी पहुंचा दिया गया, लेकिन तभी अचानक श्मशान घाट में पुलिस पहुंची. बुजुर्ग की मौत को संदेहास्पद बताते हुए शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए ले जाया गया.

By

Published : Sep 21, 2022, 9:42 PM IST

Police arrive before funeral
पर बुजुर्ग के अंतिम संस्कार से पहले अचानक पहुंची पुलिस

बलरामपुर: जिले के रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरना निवासी रामसुभक साहू, उम्र 70 वर्ष को करीब 15 दिनों से बुखार (funeral of elderly in Balrampur) आ रहा था. इसकी जानकारी जनपद सदस्य के साथ ही गांव के वार्ड पंच को दी गई. बुजुर्ग रामसुभक की बीमारी की जानकारी मिलने पर जनपद सदस्य और पंच घर पहुंचे और बाहर इलाज कराने की सलाह दी. Police arrive before funeral

मौत संदेहास्पद:17 सितंबर को एंबुलेंस के जरिए रामसुभक को वाड्रफनगर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. 18 सितंबर को बुजुर्ग को डॉक्टरों ने बलरामपुर रेफर कर दिया. अस्पताल में अकेले होने की वजह से उन्हें घर ले आया गया. रात करीब 11 बजे परिवार ने आसपास के लोगों को बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने की सूचना दी. आसपास के लोग पहुंचे और गंगाजल, तुलसी देने लगे. इसके कुछ ही देर बाद बुजुर्ग की मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ें:बलरामपुर कलेक्टर ने धान खरीदी को लेकर की बैठक

अंतिम संस्कार से पहले पहुंची पुलिस, बुजुर्ग के शव का पोस्टमार्टम कराया: सुबह समाज के रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार के लिए बुजुर्ग का शव श्मशान घाट ले जाया गया. मृतक के अंतिम संस्कार की पूरी तैयारी हो चुकी थी, तभी अचानक रघुनाथ नगर थाना से फोन आया कि यह मामला संदिग्ध है. पुलिस इंक्वायरी करने के बाद ही आप लोग शव का अंतिम संस्कार कर सकते हैं. लिहाजा अंतिम संस्कार रोकना पड़ा. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग के शव का पोस्टमार्टम कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details