छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: पहाड़ी कोरवाओं की बस्ती में हाथियों का आतंक, घर तोड़े, फसल बर्बाद

बलरामपुर के राजपुर वन परिक्षेत्र में 20 से 25 हाथियों के दल ने उत्पात मचाया हैं. ग्रामीणों के घर टूटने के साथ उनकी फसल भी बर्बाद हो गई है.

By

Published : Sep 8, 2020, 12:17 PM IST

Updated : Sep 8, 2020, 1:42 PM IST

Elephant panic
हाथियों का आतंक

बलरामपुर: जिले में हाथियों के आतंक से ग्रामीण काफी परेशान हैं. 20 से 25 हाथियों का दल लगातार राजपुर वन परिक्षेत्र में आतंक मचाए हुए है. बीती रात हाथियों के दल ने ग्राम पंचायत पेंडारी में जमकर उत्पात मचाया और न सिर्फ पहाड़ी कोरवा के घरों को तोड़ा बल्कि उनके घर में रखे पूरे अनाज को भी चट कर दिया.

हाथियों ने कोरवाओं के घर तोड़े

पढ़ें:बलरामपुर: माकड में हाथियों ने मचाया उत्पात, कई घर हुए क्षतिग्रस्त, हमले में मवेशी घायल

हाथियों ने मचाया आतंक

हाथियों ने कोरवाओं के घर तोड़े

हाथियों के आतंक से बचने के लिए ग्रामीणों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई, लेकिन उनकी पूरी कमाई चौपट हो गई. हाथियों ने घरों को तोड़ने के बाद धान और मक्के के साथ ही गन्ने की फसल को भी रौंदकर चौपट कर दिया. हाथियों के गांव में घुसने के बाद रातभर ग्रामीणों ने दूसरी बस्ती में जाकर रात बिताई. सुबह जब कोरवा वापस पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनका सब कुछ बरबाद हो गया है.

पढ़ें:कोरिया में हाथी ने एक व्यक्ति को रौंदा, पीड़ितों से मिलने पहुंचे विधायक

शासन से मदद की दरकार

हाथियों ने बर्बाद की गन्ने की फसल

ग्रामीण ने बताया की रात में जैसे ही उन्हें हाथी के आने की सूचना मिली, तत्काल उन्होंने घर छोड़ दिया. उन्होंने कहा की सुबह वन विभाग की टीम गांव पहुंची और जायजा लिया. फिलहाल हाथियों के आने से ग्रामीण दहशत में हैं, और शासन से इसके उचित उपाय की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना हैं कि हाथी उनका जितना नुकसान कर रहे है उसका पूरा मुआवजा उन्हें नहीं मिल रहा है.

Last Updated : Sep 8, 2020, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details