छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Naxalite Arrested in Balrampur: नक्सल मोर्चे पर बलरामपुर पुलिस को मिली सफलता, सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग करने वाला आठ लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

Naxalite Arrested in Balrampur तीन साल पहले सीआरपीएफ जवानों पर हमला करने के आरोपी नक्सली को आखिरकार बलरामपुर पुलिस ने दबोच लिया. गिरफ्तार नक्सली पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित है. पुलिस से बचने के लिए आरोपी नक्सली जशपुर जिले में पहचान छिपाकर रह रहा था.

By

Published : Aug 17, 2023, 11:26 PM IST

Naxalite Arrested in Balrampur
आठ लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बलरामपुर:सामरी थाना क्षेत्र में साल 2020 में सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग कर फरार हुए माओवादी मिलिट्री कंपनी के सदस्य नक्सली सरजून यादव उर्फ पुतना को बलरामपुर पुलिस ने जशपुर जिले के भागलपुर से गिरफ्तार किया है. सरजून यादव उर्फ पुतना पर सामरी थाना में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज था. उस पर आठ लाख रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था. इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ था बलरामपुर पुलिस लंबे समय से नक्सली सरजून यादव उर्फ पुतना की तलाश कर रही थी.

आठ लाख का ईनामी नक्सली गिरफ्तार:बलरामपुर पुलिस को नक्सल मोर्चे पर बड़ी सफलता मिली है. पुलिस टीम ने माओवादी मिलिट्री कंपनी के सदस्य सरजून यादव उर्फ पुतना को जशपुर जिले के भागलपुर से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है. सरजून यादव उर्फ पुतना पर सामरी थाना में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज था. पुलिस से बचने के लिए वह जशपुर जिले में छिपकर रह रहा था.


सीआरपीएफ जवानों पर की थी फायरिंग:आठ लाख रुपए का ईनामी नक्सली सरजून यादव उर्फ पुतना ने साल 2020 के अक्टूबर में सामरी थाना क्षेत्र के जलजली सबाग मार्ग पर गश्त पर निकले सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग किया और मौके से जवानों को चकमा देकर फरार हो गया पुलिस लंबे समय से सरजून यादव की तलाश कर रही थी. मुखबिर की सूचना पर बलरामपुर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर नक्सली सरजून यादव उर्फ पुतना को गिरफ्तार किया है.

साल 2020 के अक्टूबर में सामरी थाना क्षेत्र के जलजली सबाग मार्ग पर गश्त में निकले सीआरपीएफ जवानों के उपर पर फायरिंग हुई थी. घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ था. मुखबिर से मिली की सरजून यादव उर्फ पुतना जशपुर के भागलपुर गांव में छिपकर रह रहा है. पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर छापेमारी करते हुए आठ लाख रुपए के ईनामी नक्सली सरजून यादव उर्फ पुतना को गिरफ्तार किया गया है. नक्सलियों को समाज की मुख्य धारा में लौटने और नक्सल पुनर्वास नीति के तहत आत्मसमर्पण करने की अपील की गई है. -चंद्रेश सिंह ठाकुर, एएसपी

बीजापुर में बड़ी नक्सली साजिश नाकाम,तीन किलो का टिफिन बम बरामद
बीजापुर के दरभा कैंप पर नक्सलियों ने किया अटैक, चार जवान घायल
बीजापुर में नक्सली मुठभेड़, दंतेश्वरी महिला कमांडो फोर्स ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जवानों के रास्तें में लगाया था आईईडी:सीआरपीएफ के 62वीं वाहिनी के तीन जवान बाइक से सामरी के ग्राम जलजली के जंगली क्षेत्र को पार कर रहे थे. तभी एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा जवानों को रुकने के लिए आवाज दिया गया. तब सीआरपीएफ के जवानों ने देखकर पहचान लिया कि उन्हें आवाज दे रहा युवक सरजून यादव उर्फ पुतना है. अचानक माओवादी मिलिट्री कंपनी के सदस्य सरजून यादव उर्फ पुतना ने गोंदली के खेत से जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था. सरजून यादव उर्फ पुतना ने जवानों के गश्त वाले क्षेत्र में आईईडी भी प्लांट किया था. जशपुर में किराए के मकान में छिपकर रह रहा था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ईनामी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है आरोपी नक्सली को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details