छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुर के सरकारी स्कूल पहुंचा बुलडोजर, पंचायत सचिव ने अतिक्रमण कर बना लिया था मकान

Balrampur bulldozer छत्तीसगढ़ में प्रशासन का बुलडोजर लगातार चल रहा है. बलरामपुर में पंचायत सचिव ने स्कूल परिसर में ही अपना घर बना लिया था, जिस पर कार्रवाई की गई.Bulldozer On Illegal Encroachment

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 9, 2024, 1:51 PM IST

Balrampur bulldozer
बलरामपुर में बुलडोजर

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही बुलडोजर का एक्शन शुरू हो गया है. सोमवार को प्रशासन का बुलडोजल बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत बरतीखुर्द पहुंचा. यहां सरकारी स्कूल में ही अवैध अतिक्रमण किया गया था. सरकारी स्कूल में कब्जा कर पंचायत सचिव ने मकान बना लिया था.

स्कूल परिसर में कब्जा कर बनाया मकान:बरतीखुर्द के प्राइमरी और मिडिल स्कूल परिसर में लंबे समय से एक पंचायत सचिव ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया. सचिव ने स्कूल परिसर में ही अपना मकान बना लिया और उसमें परिवार के साथ रहने लगा. इस बात का विरोध लगातार गांव वालों ने किया लेकिन पंचायत सचिव किसी की नहीं सुनते हुए अपनी ही चला रहा था. गांव के लोगों और पंचायत के दूसरे लोगों ने इसकी शिकायत तहसीलदार से की. मामला तहसील न्यायालय भी पहुंचा.

पंचायत सचिव के मकान पर चला बुलडोजर: तहसील न्यायालय में सरकारी स्कूल में अतिक्रमण का मामला पहुंचने के बाद कई बार पंचायत सचिव को नोटिस भेजा गया. लेकिन ना तो वह नोटिस ले रहा था ना ही उसका जवाब दे रहा था. इसके बाद न्यायालयीन प्रक्रिया के तहत वाड्रफनगर तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासनिक अमला दलबल के साथ बरतीखुर्द स्कूल पहुंचा और पंचायत सचिव के मकान को तोड़कर स्कूल को अतिक्रमण मुक्त कराया.

धमतरी में अवैध अतिक्रमण पर चला निगम का बुलडोजर
अवैध चखना सेंटर्स पर चला बुलडोजर, प्रशासन बोला शिकायतों के बाद हुआ एक्शन
छत्तीसगढ़ में बुलडोजर पॉलिटिक्स, नजर आया कहीं खुशी कहीं गम

ABOUT THE AUTHOR

...view details