छत्तीसगढ़

chhattisgarh

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी

By

Published : Nov 2, 2020, 8:02 PM IST

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार दिनेश आयाम के घर पर हमला करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वहीं एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

3 accused of attacking journalist arrested
पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

बलरामपुर: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार दिनेश आयाम के घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 1 आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है. पत्रकार से 31 अक्टूबर की रात में मारपीट की गई थी जिससे पूरा परिवार दहशत में था.

पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

प्रदेश में पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं. इस पर पत्रकारों ने चिंता जताई है. पत्रकारों का कहना है कि जब पत्रकार अपने घर पर ही सुरक्षित नहीं है, तो रिपोर्टिंग के दौरान उनके साथ कभी भी कहीं भी कुछ भी घटना घट सकती है. ऐसे में सरकार को तत्काल सशक्त पत्रकार सुरक्षा कानून को कड़ाई से लागू कराना चाहिए, जिससे प्रदेश के पत्रकार निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता कर सकें. पत्रकारों के आक्रोश के बाद पुलिस की टीम हरकत में आई और 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पढ़ें: बलरामपुर: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार पर जानलेवा हमला, एक गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पत्रकार दिनेश आयाम रात में खाना खाकर सोने की तैयारी में थे. इस दौरान 4 आरोपी नशे की हालत में दिनेश के घर में घुस गए और उससे मारपीट करने लगे. पत्रकार के घर में हमले के बाद बलरामपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और वहां का जायजा लिया.पत्रकारों के ऊपर हो रहे लगातार हमले, कहीं न कहीं सरकार के किए गए वादों पर सवाल खड़े कर रहे है, जिसमें उन्होंने पत्रकार सुरक्षा कानून लाने की बात कहीं थी.

कुछ दिन पहले पत्रकार कमल शुक्ला पर हुआ था हमला

कुछ दिनों पहले ही कांकेर में पत्रकार कमल शुक्ला के ऊपर भी कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था. हमले के बाद इसकी चारों तरफ आलोचना हुई. इस हमले के चार घंटे बाद ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को मामले में मीडिया के सामने आना पड़ा था. जबकि 24 घंटे के अंदर सीएम भूपेश बघेल ने भी दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद से ही हमला करने वाले आरोपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दबाव था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details