छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा : सरपंच-सचिव के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

By

Published : Jul 7, 2019, 8:56 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

लखनपुर जनपद के जूनाडीह गांव के लोगों ने सरपंच और सचिव पर विकास कार्यों के लिए स्वीकृत रुपए में धांधली करने का आरोप लगाया है.

ग्रामीणों ने खोला मोर्चा,

सरगुजा : जिले के लखनपुर जनपद अंतर्गत ग्राम जूनाडीह के ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव पर मूलभूत सुविधाओं और 14वां वित्त की राशि में गबन करने का आरोप लगाया है. बड़ी संख्या में ग्रामीण लखनपुर जनपद पहुंचे और मुख्य कार्यपालन अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि, 'ग्राम पंचायत अंतर्गत 14वां वित्त सहित कई सारे निर्माण कार्यों की राशि का आपस में मिलकर बंदरबांट कर 14 लाख रुपए का गबन किया गया है. ग्राम पंचायत अंतर्गत हैंडपंप, स्ट्रीट लाइट, कचरा पेटी, नहाने घर, सीसी रोड, नाली सहित कई सारे निर्माण कार्यों की स्वीकृति हुई थी, जिसके रुपए में भ्रष्टाचार किया गया है'.

ग्रामीणों ने पंचायत अंतर्गत किसी भी कार्य की जानकारी नहीं देने सहित आवास कार्य में भी सचिव सरपंच द्वारा लापरवाही किए जाने की बात कही है.

बता दें कि स्वीकृति के बाद से न तो अब तक कार्य हुआ है और न ही किसी ग्रामीण को इसका लाभ मिल पाया है. इसकी जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण काफी आक्रोशित होकर और लखनपुर जनपद कार्यालय पहुंचे और मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष ज्ञापन सौंपा कर उचित कार्रवाई की मांग की है.

वहीं मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने कोई भी कार्रवाई करने से हाथ खड़े कर दिए हैं और साफ कहा कि, 'मैं इस मामले में कुछ नहीं कर सकता हूं, इसके लिए पंचायत जिम्मेदार हैं'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details