छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा : नाली निर्माण में अनदेखी, घरों में घुसा बरसात का पानी

ठेकेदारों ने हड़बड़ी में सड़क निर्माण तो करा दिया, लेकिन शहर की नालियों को रिंग रोड़ की नालियों से जोड़ा नहीं, बल्कि उनसे ऊंचे बना दिए गए हैं, जिससे हल्की बारिश में भी सड़क के ऊपर पानी चढ़ जाता है.

By

Published : Jul 19, 2019, 12:38 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

नाली निर्माण में अनदेखी

सरगुजा:जिले का अंबिकापुर रिंग रोड इन दिनों शहरवासियों के लिए परेशानी का शबब बना हुआ है. सड़क विकास निगम और ठेकेदारों की लापरवाही ने लोगों को सड़कों पर तालाब दे दिया है, जिससे हल्की बारिश में भी सड़कों पर पानी भर जाता है. घरों में पानी घुस जाता है, जिससे शहरवासियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नाली निर्माण में हो रही लापरवाही

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अंबिकापुर को बतौर सौगात रिंग रोड दे दिया था और इसकी लागत 100 करोड़ से भी अधिक हो चुकी है, लेकिन ये सौगात अब शहरवासियों के लिए शामत बन चुकी है. रिंग रोड के निर्माण के दौरान सड़क विकास निगम और ठेकेदारों ने सिर्फ सड़क के निर्माण को प्राथमिकता दी. सड़के किनारे शहर की नालियों को ध्यान ही नहीं दिया, जिससे अब हल्की बारिश में भी सड़क तालाब बन जाता है.

प्रशासन के खिलाफ आक्रोश
सड़क निर्माण के दौरान स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधियों ने कई बार मामले को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी. इतना ही नहीं सड़क विकास निगम को भी समझाइश दी गई थी, लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ और सड़क सहित नाली बना दिया गया, जो आज लोगों के लिए परेशानी बन गई है. इससे शहर में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है.

पानी निकासी की टेम्परेरी व्यवस्था
फिलहाल मेयर ने टेम्परेरी व्यवस्था से पानी निकासी का रास्ता बनाया है, लेकिन उससे किसी की समस्या का समाधान नहीं होने वाला है. अभी भी शहरवासियों को सड़कों पर तालाब का नजारा देखने को मिलेगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details