छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे राज्यसभा सांसद नेताम

By

Published : Aug 27, 2021, 4:03 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के सितारे इन दिनों गर्दिश में दिख रहे हैं. एक तो पहले से ही स्वास्थ्य मंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई थीं. अब उन पर राज्यसभा सांसद ने थाने में शिकायत की है.

Rajya Sabha MP Netam reached to register FIR against Congress MLA Brihaspati Singh
कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे राज्यसभा सांसद नेताम

सरगुजा : स्वास्थ्य मंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह की मुश्किलें अब बढ़ती दिख रही हैं. एक ओर दिल्ली में मंत्री टीएस सिंहदेव के मुख्यमंत्री बनने की चर्चा जोरों पर है, तो दूसरी ओर सरगुजा में राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने बृहस्पति सिंह के खिलाफ थाने में शिकायत कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

नेताम के यज्ञ पर बृहस्पति सिंह ने दिया था बयान

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बलरामपुर जिले के रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह पर एक और विपदा आन पड़ी है. उनपर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर समर्थकों के साथ राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम शुक्रवार को कोतवाली थाने पहुंचे और ज्ञापन सौंपा. रामविचार नेताम ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व नेताम द्वारा एक यज्ञ कराया गया था. इस यज्ञ को लेकर रामानुजगंज के कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह का बेतुका बयान सामने आया था.

बृहस्पति के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में बढ़ गई थी हलचल

बृहस्पति सिंह ने मीडिया के सामने बताया था कि रामविचार नेताम उनकी हत्या कराने के लिए यज्ञ करवा रहे हैं. इस यज्ञ में बलि भी दी गई है. विधायक के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई थी. इस बात को लेकर कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह पर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने अपने समर्थकों के साथ कोतवाली थाने पहुंचकर शिकायत की है.

अपनी ही पार्टी के मंत्री पर भी हत्या कराने का आरोप लगा चुके हैं

दरअसल, कुछ दिनों पूर्व ही कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने अपनी ही पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री पर भी अपनी हत्या कराने का आरोप लगाया था. जिससे कांग्रेस सहित विपक्ष भी अचंभित हो गया था. इसके पूर्व बलरामपुर कलेक्टर रहे एलेक्स पाल मेनन पर भी बृहस्पति सिंह ने इस तरह के आरोप लगाये थे.

अब देखने वाली बात होगी कि विपक्ष द्वारा कोतवाली थाने में की गई शिकायत पर कार्रवाई होती है या सत्ता पक्ष में काबिज होने की वजह से कांग्रेस के विधायक पर कार्रवाई के लिए इंतजार करना होगा. हालांकि राज्यसभा सांसद ने विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों के फोटो और वीडियो थाने में उपलब्ध करा दिए हैं. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details