छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीतापुर में बीजेपी का धरना प्रदर्शन, भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने सीतापुर में धरना प्रदर्शन किया. किसानों की मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम SDM को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Oct 8, 2020, 4:46 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

PROTEST OF BJP IN SITAPUR
बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

सरगुजा: छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने सीतापुर में धरना प्रदर्शन किया. आत्महत्या करने वाले किसानों को मुआवजा स्वीकृत कराने सहित अन्य मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम SDM को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

बीजेपी का धरना प्रदर्शन

किसानों को हो रही तमाम समस्याओं को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किया है. राजधानी रायपुर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने धरना में शामिल होकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है. बीजेपी ने खेती-किसानी, धान खरीदी और किसानों से किए गए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है. राजधानी में हुए प्रदर्शन में पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और राजेश मूणत ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को सवालों पर घेरा है. प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

पढ़ें-कोंडागांव: किसानों की मांगो को लेकर बीजेपी का धरना प्रदर्शन, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

दुर्ग में किसान ने आत्महत्या की थी. फसल की बर्बादी आत्महत्या के कारण के रूप में सामने आया था. बुधवार को प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेताओं ने भूपेश बघेल सरकार पर जमकर हमला बोला है. रायपुर में भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के धरने में शामिल होने ट्रैक्टर से सवार होकर पहुंचे. विष्णुदेव साय ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले साल की तुलना में अधिक यानी 60 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की घोषणा की है. प्रदेश सरकार को भी किसानों से 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने की घोषणा करनी चाहिए. भाजपा सरकार की तरह वर्तमान कांग्रेस सरकार को भी एक नवंबर से धान खरीदी शुरू करनी चाहिए. किसानों के साथ सरकार ने अपराधियों जैसा व्यवहार किया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details