छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा: सरकारी दुकान के बगल में चल रहा था मिलावटी शराब का गोरखधंधा, 2 आरोपी गिरफ्तार

मिलावटी शराब का गोरखधंधा करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने अंबिकापुर में गिरफ्तार किया है. पानी की बोतल में करीब 25 लीटर शराब भी बरामद किया है.

By

Published : Sep 27, 2020, 7:46 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Police arrested accused of conducting adulterated liquor business
मिलावटी शराब का गोरखधंधा

सरगुजा:अंबिकापुर में मिलावटी शराब का गोरखधंधा उजागर हुआ है. शराब दुकान के 2 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों पर आरोप है कि महंगे शराब की बोतल में मिलावटी शराब भर कर खपाने का काम कर रहे थे. कई बोरियों में खाली शराब की बोतलें, पानी की बोतल में करीब 25 लीटर शराब, बार कोड स्कैनर भी पुलिस ने जब्त किया है. फिलहाल गांधीनगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मिलावटी शराब का गोरखधंधा करते 2 गिरफ्तार

पढ़ें:विश्व पर्यटन दिवस: उल्टा-पानी या उल्टी जमीन? क्या है रहस्य प्रकृति के इस खूबसूरत और अनोखे उपहार का

मामले में आबकारी विभाग की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. क्योंकि शासकीय शराब दुकान के बगल में ही यह गोरखधंधा संचालित हो रहा था. शराब दुकान का एक कर्मचारी भी गिरफ्तार किया गया है. लिहाजा शासकीय शराब दुकान में ही यह नकली शराब खपाने का काम चल रहा था, लेकिन पुलिस इस मामले में फिलहाल जांच की बात कर रही है. मुखबिर की सूचना के आधार पर 26 सितंबर को सुभाष नगर शराब दुकान के पास छापेमार कार्रवाई के दौरान आरोपी गौतम मंडल, अभिषेक सिंह को शराब की बोतलों से शराब निकाल कर पानी मिलाकर प्लास्टिक की बोतलों में भरते हुए रंगे हाथों पकड़ा है.

पढ़ें:बिलासपुर: तालाब में डूबने से 4 साल के बच्चे की मौत

आरोपियों के पास से 21 लीटर प्लास्टिक की बोतलों में अपमिश्रित शराब, 14 अंग्रेजी शराब की बोतलें, 4 स्कैनर, 1 सफेद चाडी और एक बोरे में विभिन्न कंपनियों की खाली बोतलें बरामद किए हैं. जिसकी कुल कीमत करीब 20 हजार रुपये बताई जा रही है. अभिषेक सिंह भगवानपुर के शासकीय शराब दुकान में सेल्समैन है. आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details