छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पीएम आवास योजना की कॉलोनी का नाम रखा नरेंद्र नगर, अव्यवस्था देख लोगों ने हटाया पीएम का नाम

अंबिकापुर में पीएम मोदी के नाम पर बना आवासीय कॉम्प्लेक्स बदलहाल अवस्था में है. बदहाली की वजह से लोगो ने नरेंद्र मोदी के नाम को ही नगर के बोर्ड से हटा दिया है.

By

Published : Mar 29, 2019, 9:32 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

नरेंद्र नगर

सरगुजा : अंबिकापुर में पीएम मोदी के नाम पर बना आवासीय कॉम्प्लेक्स बदहाल अवस्था में है. बदहाली की वजह से लोगो ने नरेंद्र मोदी के नाम को ही नगर के बोर्ड से हटा दिया है.

वीडियो

दरअसल, 1 साल पहले तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ अनुराग पांडेय के प्रयास से पीएम आवास योजना के तहत एक नगर मॉडल के रूप में डेवलप किया गया था. योजना थी कि ग्रामीणों को एक ही जगह पर व्यवस्थित मकान बनाकर दिए जाएंगे. उस जगह पर सड़क, पानी, बिजली, गार्डन जैसी आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी.

लेकिन, नरेंद्र नगर के नाम से बसे इस गांव में शौचालय तक नहीं है. लिहाजा अब ग्रामीणों ने नरेंद्र नगर के बोर्ड से नरेंद्र शब्द ही हटा दिया है. जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता ने इसे प्रधानमंत्री का अपमान बताया है. उनका कहना है कि भाजपा की रमन सरकार में ऐसा भ्रष्टाचार किया गया किपीएम के नाम को भी नहीं छोड़ा गया. फिलहाल ग्रामीण परेशान हैं, उन्हें घर तो मिल गया लेकिन न सड़क बनी, न गार्डन यहां तक किशौचालय तक की व्यवस्था नहीं की गई है.


ऐसे में इस नगर का नाम नरेंद्र नगर रखना वाकई में बेईमानी है. बहरहाल, जिले में सीईओ बनकर आये एक आईएएस ने योजना बनाई और उसे शुरू भी किया लेकिन उनके ट्रांसफर के बाद बाकी के अधिकारी नरेंद्र नगर को भूल गए और नतीजन नरेंद्र नगर बदहाली के मार झेल रहा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details