छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रहस्यमय ढंग से लापता हुए जमीन व्यवसायी की हत्या, खलीबा जंगल में मिला शव

अंबिकापुर में सोमवार को अचानक लापता हुए जमीन कारोबारी का शव जंगल में मिला. मृतक के शरीर पर चोट के कई निशान है. पुलिस ने जमीन विवाद के मामले में हत्या होना बताया है.

By

Published : Dec 2, 2020, 12:56 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

mysterious-missing-land-businessmans-body-found-in-khaliba-forest-in-ambikapur
लापता व्यवसायी का मिला शव

सरगुजा :सोमवार की दोपहर रहस्यमय ढंग से लापता हुए जमीन व्यवसायी का खलीबा जंगल में शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई. जमीन खरीदी बिक्री को लेकर हुए विवाद के बाद तीन नकाबपोश युवकों ने उसकी पिटाई कर उठा ले गए थे. परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में भी की, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. मंगलवार सुबह जांच के दौरान खेत के समीप व्यवसायी युवक का जैकेट, चश्मा व बाइक मिली, दोपहर के बाद जंगल में उसका शव मिला.

जमीन विवाद में हत्या

जमीन व्यवसायी की हत्या

दरअसल शहर के गांधीनगर हनुमान मंदिर रोड निवासी 42 वर्षीय राम कृपाल साहू जमीन खरीदी-बिक्री का कारोबार करता था. साहू गंगाराम के साथ मिलकर जमीन खरीदने-बेचने का काम करता था. कुछ दिन पहले दोनों पार्टन ने मिलकर खलीबा में 50-60 डिसमिल जमीन खरीदी. जमीन खरीदने के बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. सोमवार दोपहर राम कृपाल साहू खलीबा में धान की मिंजाई का काम देखने गया था. इसी दौरान दोपहर लगभग ढाई बजे एक बाइक सीडी 100 में तीन नकाबपोश युवक पहुंचे और उन्होंने राम कृपाल साहू के साथ मारपीट शुरू कर दी. राम कृपाल साहू से मारपीट होता देख वहां मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी उसके बेटे को दी. जिसके बाद परिजन खलीबा के मांझापारा पहुंचे, लेकिन उनके पहुंचने पर वहां कोई भी नहीं मिला.परिजनों ने इसकी सूचना गांधीनगर पुलिस को दी पर पुलिस ने उस समय मामले को गंभीरता से नहीं लिया.

पढ़ें:जवानों की आत्महत्या पर हरकत में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, अधिकारियों को कैंपों में जाकर समीक्षा करने के निर्देश

पार्टनर पर हत्या का शक

पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों से जब पूरे घटना की जानकारी ली तो उन्होंने नकाबबोश युवकों की आवाज के आधार पर राम कृपाल साहू के पार्टनर गंगाराम, बतिया राम व कोंदा राम पर शक जताया. घटना के बाद से तीनों ग्रामीण गांव से गायब है.पुलिस ने तीनों संदिग्ध युवकों के परिजन से भी पूछताछ की, लेकिन तीनों युवकों के बारे में पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई.

मृतक के सिर पर चोट के निशान
ग्राम खलीबा पहुंची पुलिस को मृतक का जैकेट, बाइक व चश्मा मिला था जबकि किसी दूसरे व्यक्ति का एक जूता भी मिला था. सोमवार दोपहर के बाद से ही मृतक का मोबाइल फोन बंद आ रहा था. इस दौरान पुलिस ने शंका के आधार पर जंगल में मृतक की तलाश शुरू कर दी. तलाश के दौरान खलीबा हुंडरामाडा जंगल में राम कृपाल साहू का शव मिला. राम कृपाल साहू का शव जंगल के अंदर एक पेड़ के नीचे बने छोटे से गड्ढे में पड़ा हुआ था जबकि उसके सिर्फ पर चोट के निशान थे व मुंह से खून निकला हुआ था. इसके साथ ही जिस तरह उसका शव जंगल में पड़ा था उससे उसके पैर की हड्डियों के भी टूटे होने की आशंका थी. मामले की जांच के लिए सीएसपी एसएस पैंकरा, फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची थी और शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है.

पढ़ें: जगदलपुर: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM से 1 करोड़ रुपए गायब, पुलिस कर रही जांच

मामले में एएसपी ओम चंदेल ने बताया की जमीन विवाद के कारण ही हत्या हुई है. व्यवसायी का शव बरामद किया गया है और संदिग्ध आरोपियों की तलाश की जा रही है. चंदेल ने जल्द आरोपियों के पकड़ने का दावा किया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details