छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हड़ताल पर बैठी मितानिनों की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने विभाग की ओर से मुख्यमंत्री को भेजा प्रस्ताव

By

Published : Apr 16, 2022, 8:20 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री बघेल को विभागीय प्रस्ताव भेजकर लगभग 2 हफ्तों से हड़ताल पर बैठी मितानिनों को लेकर चिंता जताई है.

chhattisgarh ts singhdev
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव

अंबिकापुर: स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मितानिन 14 दिनों से धरने पर बैठी हैं. लगभग 40 डिग्री से ज्यादा तापमान में और रात्रि में असुविधाओं के साथ मच्छर की समस्याओं के बाद भी मितानिनें धरना स्थल पर बैठी हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अपनी ओर से अनौपचारिक चर्चाओं का माध्यम भी बना रखा है. इन्हें समझाईस देकर हड़ताल खत्म करने की बात भी कही गई है.

यह भी पढ़ें:रायगढ़ को मिली सौगातें: उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने 52 लाख का लोकार्पण और भूमिपूजन किया

प्रस्ताव में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने लिखा है कि मितानिन से स्वास्थ्य कार्यों के अतिरिक्त भी प्रशासन अन्य कई कार्य लेता है. इनका सेवाकाल भी दिन में 8 घंटे से अधिक होता है. कई अवसरों पर रात में भी आपातकालीन चिकित्सकीय सेवा देना पड़ता है. मितानीन के परिश्रम और स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी योगदान को ध्यान में रखते हुए शासन की ओर से व्यवहारिक पहलुओं पर विचार किया जाना चाहिए.

सिंहदेव ने सीएम बघेल को भेजा प्रस्ताव:स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव मितानिनों के विषय पर पहले भी 2 बार वित्त विभाग को पत्र लिख चुके हैं. सिंहदेव ने मितानिनों के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात कर उनकी मांगों पर विस्तृत चर्चा भी की है. इस चर्चा के बाद उन्होंने महत्वपूर्ण सुझावों का प्रस्ताव लिखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details