छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में फिल्म सिटी बनने से मिलेगा कला-संस्कृति को बढ़ावाः अमरजीत भगत

By

Published : Sep 13, 2019, 7:36 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

अंबिकापुर में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा एलान किया है, उन्होंने कहा सरकार राजधानी रायपुर में फिल्म सिटी खोलने का प्लान बना रही है.

अमरजीत भगत ने फिल्म सिटी बनाने का किया एलान

अंबिकापुर:छत्तीसगढ़ के खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत गुरुवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने अंबिकापुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के एक बड़ा बयान दिया, उन्होंने कहा कि सरकार राजधानी रायपुर में फिल्म सिटी खोलने का प्लान बना रही है, जिससे प्रदेश की कला एवं संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा.

मंत्री अमरजीत भगत ने किया एलान

इस दौरान मंत्री अमरजीत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पहचान यहां की कला एवं संस्कृति है, जिसको आगे बढ़ाने से ही राज्य आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर ब्लॉक में छोटे थियेटर खोलने की योजना है. साथ ही सरकार प्रदेश में निर्मित फिल्मों पर 70 प्रतिशत सब्सिडी देने की योजना भी बनाने जा रही है.

छत्तीसगढ़ भी बनाएगा अपनी पहचान
बहरहाल प्रदेश के निर्माण के डेढ़ दशक से अधिक समय बीत गया है, लेकिन यहां के कलाकारों को सरकार से जो उम्मीदें थीं, वो उस पर कभी विचार नहीं हुआ, लेकिन अब संस्कृति मंत्री के बयान से ऐसा लगता है कि कला के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ भी अपनी पहचान बना सकेगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details