छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

19 नवंबर 2018 तक नजूल भूमि पर काबिज लोगों को सरकार देगी स्थाई पट्टा

सरगुजा में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान 19 नवंबर 2018 तक नजूल भूमि में काबिज लोगों को सरकार स्थाई पट्टा देने की बात कही है. साथ ही सरकार की अन्य योजनाओ की विस्तृत जानकारी भी दी.

By

Published : Aug 17, 2019, 2:16 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

शिव डहरिया ने की प्रेस वार्ता

सरगुजा: राज्य सरकार ने नगरी निकायों में कब्जाधारियों को स्थाई पट्टा प्रदान करने की घोषणा कर दी है. इस संबंध में जिले के प्रभारी मंत्री शिव कुमार डहरिया ने बताया कि 19 नवंबर 2018 तक नजूल भूमि में काबिज लोगों को सरकार स्थाई पट्टा देगी.

शिव डहरिया ने की प्रेस वार्ता

उन्होंने बताया कि इसके लिए नगर निगम क्षेत्र में 900 स्क्वायर फीट, नगर पालिका में 1200 स्क्वायर फीट और नगर पंचायत में 1500 स्क्वायर फीट जमीन पर काबिज लोगों को सरकार पट्टा देने जा रही है. इसके तहत संपत्ति के मूल्य की 10 प्रतिशत राशि जमा कराकर लोगों की जमीन की रजिस्ट्री करा उन्हें जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा. वहीं इस तरह की जमीन के पट्टे के लिए व्यक्ति गरीबी रेखा से ऊपर का होना चाहिए.

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया अंबिकापुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने स्थानीय सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में सरकार की कई योजनाओं के विषय में जानकारी दी. साथ ही सरकार की नरवा गरुवा घुरवा बारी योजना की उपलब्धियों को भी बताया.

इसके अलावा जिले की अमरजीत भगत पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने 15 साल की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब सारे काम होंगे, भाजपा ने कुछ नहीं किया. साथ ही कहा कि अमरजीत भगत के मंत्री बनने से क्षेत्र का नए सिरे से विकास होगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details