छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Politics अंबिकापुर में ट्रायल लैंडिंग के दौरान छत्तीसगढ़ के मंत्रियों में गुटबाजी

By

Published : May 5, 2023, 12:33 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Ambikapur news छत्तीसगढ़ कांग्रेस में गुटबाजी जगजाहिर है. कुछ ही महीनों में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे समय में भी मंत्रियों में मनभेद खुलकर सामने आ रहा है. गुरुवार को अंबिकापुर में ऐसा ही सीन देखने को मिला. ट्रायल लैंडिंग के दौरान टीएस सिंहदेव और दूसरे मंत्रियों में काफी दूरी नजर आई. दोनों ही मंत्री एक दूसरे के पास आने से बचते नजर आए.

factionalism among Chhattisgarh ministers
छत्तीसगढ़ के मंत्रियों में गुटबाजी

छत्तीसगढ़ के मंत्रियों में गुटबाजी

अंबिकापुर:गुरुवार का दिन सरगुजा के लिए ऐतिहासिक दिन था. जिले के साथ ही संभाग की बहुप्रतीक्षित मांग हवाई सेवा के संचालन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया गया और रनवे निर्माण के बाद पहली बार सफल ट्रॉयल लैंडिंग हुई. लेकिन इस दौरान सरगुजा में कांग्रेस में जमकर गुटबाजी देखी गई. भले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव लंबे समय बाद एक मंच पर देखे गये हो लेकिन ऐसा लगता नहीं कि मनभेद अब भी खत्म हो सका है.

टीएस बनाम डहरिया:दरिमा एयरपोर्ट में रनवे की टेस्टिंग के लिए गुरुवार को अचानक ही स्वास्थ्य मंत्री के पास यह जानकारी आई थी कि आज ट्रायल लैंडिंग किया जाना है. गुरुवार को ही सरगुजा में जिले के प्रभारी मंत्री शिव कुमार डहरिया का दौरा कार्यक्रम निर्धारित था. ऐसे में नगरीय प्रशासन मंत्री डहरिया व खाद्यमंत्री अमरजीत भगत विभागीय समीक्षा बैठक ले रहे थे जबकि मंत्री सिंहदेव पहले एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे.

डहरिया प्रशासन के साथ तो जनता के साथ सिंहदेव:लैंडिंग के ठीक पहले मंत्री डहरिया व खाद्यमंत्री अमरजीत भगत भी एयरपोर्ट पहुंचे. उनके साथ कलेक्टर, एसपी के साथ ही जिले के आला अधिकारी भी मौजूद रहे. एयरपोर्ट पर मंत्रियों के पहुंचते ही मंत्री टीएस सिंहदेव ने हाथ उठाकर उन्हें अपनी ओर आने का न्योता दिया लेकिन मंत्रियों के साथ ही अधिकारियों ने अपनी दिशा बदल ली. ऐसे में कुछ समय तक इंतजार करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने जोर से आवाज लगाते हुए कह दिया कि आप प्रशासन के साथ रहिए मैं जनता के साथ हूं.

Surguja : दरिमा एयरपोर्ट में हुई ट्रायल लैंडिंग, तीन मंत्रियों के उपस्थिति में ट्रायल

इसके बाद मंत्री डहरिया ने भी आवाज लगाकर उन्हें अपनी ओर आने का न्योता दिया लेकिन मंत्री सिंहदेव ने स्पष्ट कर दिया कि आप प्रशासन इलेवन के साथ रहे और मैं जनता के साथ हूं. माहौल गर्माता देख पादप औषधि बोर्ड के अध्यक्ष बाल कृष्ण पाठक भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मंत्री डहरिया को दूसरी ओर आने को कहा. जिसके बाद मंत्री पहुंचे भी लेकिन काफी समय तक दोनों पक्षों के बीच शांति छाई रही और अपने अपने कार्य में मशगूल रहे.

गुटबाजी के बाद एक ही हेलीकॉप्टर में रायपुर गये दोनों मंत्री:जब फ्लाइट की लैंडिंग हुई तो दोनों मंत्री, कलेक्टर, एसपी व आला अधिकारियों के साथ रनवे पर पहुंचे जबकि मंत्री सिंहदेव जनता व कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. हालांकि इस पूरे नाटकीय घटनाक्रम के बाद मंत्री सिंहदेव व नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया के साथ ही हेलीकॉप्टर में बैठकर रायपुर के लिए रवाना हुए. दरिमा एयरपोर्ट पर एक ही पार्टी, एक ही सरकार के मंत्री व आयोग के अध्यक्ष अलग अलग खेमों में खड़े देखे गये.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details