छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लखीमपुर की घटना पर सरगुजा में कांग्रेस का जबरदस्त विरोध, पीएम और सीएम का जलाया पुतला

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के साथ हुई हिंसक घटना (Violent Incident With Farmers) और फिर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ हुए दुर्व्यवहार के विरोध में कांग्रेस ने सरगुजा में प्रदर्शन (Congress Demonstration In Surguja) किया. जिला कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी अनुषांगिक संगठनों ने इस आंदोलन (Protest) में हिस्सा लिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए रैली की शक्ल में सरगुजा कलेक्ट्रेट का घेराव किया.

By

Published : Oct 5, 2021, 6:59 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Strong opposition to Congress in Surguja
सरगुजा में कांग्रेस का जबरदस्त विरोध

सरगुजाः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के साथ हुई हिंसक घटना (Violent Incident With Farmers) और फिर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ हुए दुर्व्यवहार के विरोध में कांग्रेस ने सरगुजा में प्रदर्शन (Congress Demonstration In Surguja) किया. जिला कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी अनुषांगिक संगठनों ने इस आंदोलन (Protest) में हिस्सा लिया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए रैली की शक्ल में सरगुजा कलेक्ट्रेट का घेराव किया. सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को ज्ञापन (Memorandum To The President) सौंप कर केंद्र सरकार को बर्खास्त (central Government Dismissed) करने की मांग की है.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के साथ हुई घटना के बाद कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश गईं. जहां प्रदेश सरकार ने प्रियंका गांधी के साथ दुर्व्यवहार किया. इस घटना के विरोध में कांग्रेस ने सरगुजा में प्रदर्शन किया. स्थानीय गांधी चौक पर कांग्रेस ने धरना दिया और धरने के बाद पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाया (Yogi Adityanath's effigy Burnt).

लखीमपुर की घटना पर सरगुजा में कांग्रेस का जबरदस्त विरोध

कांग्रेसियों ने जगदलपुर कलेक्ट्रेट का क्यों किया घेराव ?

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

इस दौरान मोदी और योगी के विरोध में नारे लगते रहे. कांग्रेसी रैली की शक्ल में घड़ी चौक होते हुए सरगुजा कलेक्ट्रेट के लिये निकले और कलेक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान पुलिस ने कलेक्ट्रेट का मुख्य द्वार बंद कर दिया था, लेकिन आक्रोशित भीड़ ने गेट को धकेला और खोल दिया. फिरअंदर प्रवेश कर गये.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details