छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंबिकापुरः अंधविश्वास ने ली बैगा की जान, जादू-टोना के शक में उतारा मौत के घाट

आरोपी ने योजना बनाकर होलिका दहन के दिन झाड़-फूंक के बहाने बैगा को अपने घर बुलाया. बैगा जब झाड़-फूंक करने लगा तभी आरोपी ने हथौड़ा से मृतक के सिर पर पीछे से वार कर दिया.

By

Published : Mar 25, 2019, 3:35 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

अंबिकापुर

अंबिकापुरः कमलेश्वरपुर थाना अंतर्गत मैनपाट में एक बुर्जुग का शव बरामद हुआ था. मृतक के पुत्र के शक के आधार पर पुलिस ने रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बुर्जुग की हत्या अंधविश्वास के चलते हुई है.

वीडियो

मामला जादू-टोना जैसे अंधविश्वास का है, जिसके कारण बाल्मीकि बैगा (65 वर्ष) की जान चली गई. दरअसल, आरोपी श्रीकुमार की पत्नी अक्सर बीमार रहती थी. श्रीकुमार को लगता था की पत्नी की बीमारी का कारण बाल्मीकि बैगा है, जो आए दिन उसकी पत्नी को टोना जादू कर बीमार कर देता है. इससे गुस्साए श्रीकुमार ने योजना बनाकर होलिका दहन के दिन झाड़-फूंक के बहाने बैगा को अपने घर बुलाया. बैगा जब झाड़-फूंक करने लगा तभी आरोपी ने हथौड़ा से मृतक के सिर पर पीछे से वार कर दिया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आरोपियों को भेजा गया जेल
वारदात के बाद सबूत मिटाने के उद्देश्य से श्रीकुमार ने अपने तीन रिश्तेदार नानसाय, महेश, और रामप्रसाद के साथ मिलकर बाल्मीकि बैगा की लाश को घटनास्थल से दो किलोमीटर दूर झाड़ी में फेंक दिया. इसके बाद मृतक के पुत्र के शक के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया. कड़ाई से पूछताछ पर चारों आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया. फिलहाल आरोपियों पर धारा 201, 302, 34, के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details