छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आखिर क्यों सरगुजा में टीआई और आरक्षकों को लाठी लेकर दौड़ाया गया?

By

Published : Jun 9, 2022, 11:48 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सरगुजा में टीआई और आरक्षक पर जमीन विवाद के आरोपी और उसके बेटे ने लाठी-पत्थर से हमला कर दिया. जिसमें आरक्षक को गंभीर चोटें आई है. पुलिस ने आरोपी और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया (Attack on TI and constables in Surguja )है.

Arrested for attacking police in Surguja
सरगुजा में पुलिस पर हमला करने वाला गिरफ्तार

सरगुजा: सरगुजा के मैनपाट में आरोपियों ने टीआई और आरक्षकों पर ही हमला कर दिया. आरोपियों ने पत्थर चलाए, जिससे आरक्षक घायल हो गया. जबकि टीआई टांगी के वार से बाल-बाल बचे. आरोपियों ने पुलिसकर्मियों को लाठी-डंडे लेकर दौड़ाया. मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया (Attack on TI and constables in Surguja ) है.

जमानत पर था बाहर:दरअसल, कमलेश्वरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लुरैना निवासी ज्ञानी यादव के खिलाफ आपसी जमीन के विवाद में टोनही प्रताड़ना का मामला साल 2020 में दर्ज किया गया था. इस मामले में ज्ञानी यादव जमानत पर बाहर था. बुधवार को थाना प्रभारी शिशिरकान्त सिंह, आरक्षक विजय प्रताप सिंह और देवदत्त सिंह को लेकर ग्राम लुरैना में दर्ज टोनही प्रताड़ना के तहत दर्ज मामले में जमानत पर चल रहे आरोपी ज्ञानी यादव को चार्ज शीट पेश करने के लिए थाने में उपस्थित होने की समझाइस देने के लिए गए हुए थे. जिसके बाद आरोपी ने उनपर हमला कर दिया.

आरक्षक को आई अधिक चोट:आरोपी को लगातार पुलिस थाने में बुलाती थी. हालांकि वो आता नहीं था. जब थाना प्रभारी उसे समझाईश दे रहे थे. उसी दौरान आरोपी का बेटा नारायण यादव अचानक वहां आ गया और पत्थर से आरक्षक पर हमला कर दिया, जिसमें आरक्षक विजय प्रताप सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये. इसके बाद आरोपी और उसका बेटा आक्रामक हो गए और थाना प्रभारी पर टांगी से वार कर दिया.

आरोपी गिरफ्तार: हालांकि वे इस वार से, वो बच गए. जिसके बाद आरोपी टांगी लेकर पुलिसकर्मियों की ओर दौड़ पड़े. आरक्षक देवदत्त सिंह वहां से किसी तरह भाग निकले लेकिन थाना प्रभारी शिशिर कान्त सिंह ने माहौल को संभाला और घटना की जानकारी पुलिसकर्मियों को दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ज्ञानी यादव और उसके दोनों बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

यह भी पढ़ें:सरगुजा में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, जानिए क्यों पति-पत्नी बन गए कातिल ?

पहले भी हो चुका है हमला:सरगुजा में पुलिसकर्मियों पर हमले का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी बीते साल पुलिसकर्मियों पर लगातार हमले हुए थे. थाने में आरक्षक से मारपीट के बाद जैसे पुलिसकर्मियों पर हमले का सिलसिला चल गया था, लेकिन किसी टीआई पर हमले का यह पहला मामला है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details