छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा: नक्शा बनाने के नाम पर महिला से ले रहा था रिश्वत, ACB के हत्थे चढ़ा RI

सरगुजा में फुंदुरडिहारी स्थित कार्यालय से एक RI को 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. RI पर आरोप है कि वह नक्शा बनाने के नाम पर महिला से रिश्वत ले रहा था, तभी ACB ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Aug 7, 2020, 11:01 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

acb-arrested-ri-for-taking-bribe
रिश्वत लेता RI चढ़ा ACB के हत्थे

सरगुजा: शहर में ACB (एंटी करप्शन ब्यूरो) ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने शहर के फुंदुरडिहारी स्थित कार्यालय से एक RI को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. RI ने एक महिला से जमीन का नक्शा बनाने के नाम पर दस हजार रुपए की घूस की मांग की थी. महिला ने इसकी शिकायत ACB से की थी. जिसके बाद शिकायत का सत्यापन करने के बाद ACB ने यह कार्रवाई की है. आरोपी RI को न्यायलय में पेश करने की तैयारी की जा रही थी. इस कार्रवाई के बाद शहर में हड़कंप मचा गया है.

रिश्वत लेता RI चढ़ा ACB के हत्थे
जानकारी के मुताबिक शहर की अर्चना खाखा ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की थी, कि उनकी पिल्खा में 0.04 हेक्टेयर भूमि है. भूमि को नापने के बाद नक्शा बनाने के लिए हल्का पटवारी नंबर 57 के आरआई राजबहादुर सिंह 10 हजार रुपए के रिश्वत की मांग कर रहे हैं. अंबिकापुर के ACB की टीम ने पहले केस सत्यता की जांच की. शिकायत सही पाए जाने के बाद कार्रवाई के लिए ACB उप पुलिस अधीक्षक गौरव मंडल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था.

पढ़ें:5 IPS अफसरों का तबादला, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

शुक्रवार को टीम ने फुंदुरडिहारी स्थित सह कार्यालय में महिला से नक्शा बनाने के नाम पर 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कर्मचारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. लॉकडाउन खुलते ही पहले दिन की गई इस कार्रवाई से शहर और जिलेभर में हड़कंप मचा हुआ है. आरोपी राज बहादुर सिंह के खिलाफ ACB भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है.

बता दें इससे पहले 7 जुलाई को ACB ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कार्रवाई की थी. बिलासपुर ACB की टीम ने जिला पंचायत में समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. अंबिकापुर में एक BEO को ACB ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. इसके अलावा ACB की टीम ने महिला पटवारी लोचन साहू को 2800 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details