छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश बॉर्डर इलाके से 11 जुआरी गिरफ्तार, 5 लाख से अधिक का माल जब्त

By

Published : Dec 11, 2020, 6:40 PM IST

मरवाही पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बॉर्डर इलाके के जंगल से 11 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. 5 लाख 73 हजार 190 रुपए का माल जब्त किया गया है. नकद 33 हजार 190 रुपए शामिल है.

11 gamblers arrested
11 जुआरी गिरफ्तार

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जुआरियों के खिलाफ मरवाही पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश के बॉर्डर इलाके के जंगल में जुआ खेल रहे 11 जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 33 हजार 190 रुपए, 11 मोबाइल और 8 बाइक भी जब्त किया है. जिसकी कुल कीमत 5 लाख 73 हजार 190 रुपए है. सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

मरवाही पुलिस को लगातार मुखबिरों से सूचना मिल रही थी कि छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश की सीमावर्ती जंगल मे जुआ का फड़ संचालित है. जुआ फड़ में छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश के जुआरी भी दांव लगा रहे हैं. मरवाही पुलिस ने सूचना के आधार पर लखनघाट के पास सागौन प्लाट के अंदर जुआ खेल रहे जुआरियों को गिरफ्तार किया.

पढ़ें:दुर्ग पुलिस के 5 दिनों के अभियान में 810 जुआरी गिरफ्तार, 6 लाख रुपए जब्त

पहले योजना फिर कार्रवाई

पुलिस को जुआ के बड़े फड़ होने का अंदाजा था. इसलिए अनुविभागीय अधिकारी मरवाही ने टीम बनाकर अलग-अलग दिशाओं से घेरकर जुआरियों के अड्डा पर छापा मारा. मौके से जुआ खेलते 11 जुआरियों को गिरफ्तार किया. जुआ में उपयोग किए जा रहे पैसे भी बरामद किए हैं.

दुर्ग पुलिस ने की थी बड़ी कार्रवाई

नवंबर महीने में दिवाली के दौरान दुर्ग पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ अभियान चलाया था. पुलिस को बड़ी कामयाबी भी मिली थी. अभियान के जरिए पुलिस ने 810 जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई की थी. लगभग 6 लाख रुपए भी जब्त किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details