छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

रायपुर: शराब दुकान खुलते ही मौतों का सिलसिला शुरू, ज्यादा पीने से हुई शख्स की मौत

रायपुर में ज्यादा शराब पीने से एक शख्स की मौत हो गई. जिसके बाद परिजन ने सरकार से जल्द से जल्द सभी शराब की दुकानें बंद करने का निवेदन किया है.

By

Published : May 6, 2020, 4:08 PM IST

young man died to drinking alcohol in raipur
शराब की दुकान

रायपुर:राजेंद्र नगर निवासी जीवन नागवानी 40 साल कि बुधवार की सुबह मौत हो गई है. परिजनों ने मौत का कारण अधिक मात्रा में शराब पीना बताया जा रहा है. परिजनों का कहना है कि पिछले एक महीने से शराब दुकान नहीं खुलने की वजह से मृतक नागवानी की शराब पीने की आदत छूट गई थी.

सोशल डिस्टेंस में खड़े लोग

लेकिन सरकार के आदेश के बाद शराब दुकानें खुलने के बाद मृतक नागवानी भारी मात्रा में शराब का सेवन करने लगा और मंगलवार की रात को भी शराब पीकर आराम कर रहा था. जिसके बाद उसे जब परिजनों ने उसे बिस्तर से उठाया गया तो वे नहीं उठे परिजन को लगा कि शायद तबीयत खराब है. लेकिन अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. जिसके बाद परिजन ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मृतक की शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

पढ़ें- रायपुर: कांग्रेस के जनप्रतिनिधि ने शुरू किया शराब दुकानों का विरोध

'ज्लद से ज्लद सभी शराब दुकानें बंद'

परिजनों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द सभी शराब दुकानों को बंद कराया जाए. ताकि कोई भी परिवार इस तरह से न उजड़े.

पढ़ें- छूट गई थी आदत, लेकिन दुकान खुलने के बाद नहीं रोक पा रहे खुद को

मदिरा प्रेमियों में देखा गया था उत्साह

4 मई से शराब दुकानों के खुलने से शराब प्रेमियों में खासा उत्साह देखने मिला था. ऐसा लग रहा था जैसे लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इसके लिए शासन ने अच्छी व्यवस्था कराई गई थी. जिसमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब लेते दिखाई दिए. इसके साथ ही प्रदेश में शराब दुकानों को लेकर सियासत शुरू हो गई है. जब से शराब की दुकानें प्रदेश में खोली जा रही हैं, तभी से विपक्ष लगातार भूपेश सरकार पर हमलावर हो रहा है. बीजेपी तो भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए उनके शराबबंदी के वादों को याद दिला रही है, लेकिन अब कांग्रेस के अपने जनप्रतिनिधियों का भी विरोध शराब दुकान के खिलाफ शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details