छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

CM भूपेश के लखीमपुर खीरी के मृतकों के मुआवजे पर विपक्ष ने क्यों कसा तंज

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवार के लिए पंजाब, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Congress Government of Chhattisgarh) ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. जिसके बाद अब सियासत बढ़ गई है. सांसद सुनील सोनी (MP Sunil Soni) ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम भूपेश अब गांधी परिवार के मुख्यमंत्री बनकर रह हए हैं.

By

Published : Oct 6, 2021, 7:05 PM IST

CM Bhupesh- MP Soni
सीएम भूपेश- सांसद सोनी

रायपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवार के लिए पंजाब, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. जिसके बाद अब सियासत बढ़ गई है. सांसद सुनील सोनी (MP Sunil Soni) ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के किसान की मौत पर आदिवासियों के मौत पर राज्य सरकार के पास पैसे देने के लिए नहीं है और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री जाकर पॉलिटिक्स खेल रहे हैं.

मुआवजे पर विपक्ष ने क्यों कसा तंज

मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता को दे रहे हैं धोखा: बीजेपी

सांसद सुनील सोनी (MP Sunil Soni) ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) उत्तर प्रदेश में जाकर नेतागिरी कर रहे हैं. वहां पर लखनऊ के अंदर धरने में बैठे हैं. वहां के किसानों को 50-50 लाख रुपए देने की घोषणा कर रहे हैं और यहां पर जो कवर्धा जल रहा है और तीन दशक के बाद वहां कर्फ्यू लगा है, उसकी चिंता उन्हें नहीं है. बस्तर के अंदर आदिवासी भाइयों की मृत्यु हुई लेकिन उनको मुआवजा देने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है. सैकड़ों किसान की मृत्यु हुई उनको एक रूपये देने के लिए नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश में जाकर 50-50 जाकर देने के लिए छत्तीसगढ़ का खजाना खोल दिया है. कुल मिलाकर भूपेश बघेल जिसको छत्तीसगढ़ की जनता ने मुख्यमंत्री बनाया है वो जनता को अपमानित करने का काम कर रहे हैं और छत्तीसगढ़ को छोड़कर वह गांधी परिवार के मुख्यमंत्री हो गए हैं.

इस बात को आने वाले समय में जनता सबक सिखाएगी और उनसे हिसाब पूछेगी कि जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए घोषणा कर दी है तो आपको वहां जाकर छत्तीसगढ़ के पैसे को देना और वहां पर नेतागिरी करना यह अपने आप में मैं मानता हूं छत्तीसगढ़ के साथ में जो व्यवहार किया है. वह अपराध है और अपराध की सजा जनता अदालत में उन्हें देगी. योगी सरकार पहले ही लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को और पत्रकार को 43-43 लाख रुपए और उनके परिवार को सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details