छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर पुलिस की शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, 2 अंतरराष्ट्रीय आरोपी समेत 9 गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2021, 1:10 PM IST

राजधानी रायपुर की पुलिस ने अवैध रूप से शराब तस्करी करने वाले गिरोह को दबोचा है. पुलिस ने आरोपियों के पास से मध्य प्रदेश निर्मित शराब की खेप जब्त किया है. इस पूरी कार्रवाई में साइबर सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

Raipur Police's big action on liquor smugglers
रायपुर पुलिस की शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पुलिस ने अवैध रूप से शराब तस्करी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने मध्य प्रदेश निर्मित शराब की अवैध तस्करी करने वाले 2 अंतरराष्ट्रीय आरोपी समेत कुल 9 तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने मध्य प्रदेश की 96 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है. जिसकी कीमत 5 लाख 4 हजार रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा (34) 2 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

शराब जब्त

तस्करों को पकड़ने में साइबर सेल की रही महत्वपूर्ण भूमिकाः
राजधानी रायपुर में शनिवार की देर रात सायबर सेल और पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई की है. साइबर सेल को मुखबिर से सूचना मिली कि आमानाका थाना और विधानसभा थाना क्षेत्र में चार पहिया वाहन सवार अवैध रूप से शराब की तस्करी कर रहे है. इसके बाद साइबर सेल और रायपुर पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया. इस दौरान आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने तस्करों के तमाम मंसबों पर पानी फेर दिया. घेरा बंदी कर शराब तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा.

आरोपी
नशे में मालिक को दिखायी गर्लफ्रेंड की फोटो, एक रात के लिए छोड़ने कहा तो नौकर ने चाकू से गोद कर दी हत्या
इसी गाड़ी से कर रहे थे शराब की तस्करी


बलेनो, अर्टिका और पिकअप से कर रहे थे तस्करीः
शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में की गई कार्रवाई में पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बलेनो, अर्टिका और पिकअप वाहन जब्त किया है. रायपुर सिटी एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि जब हमारी टीम ने घेरा बंदी कर के आरोपियों को पकड़े और गाड़ी की तलाशी ली गई तो मध्य प्रदेश निर्मित शराब मिली. जब कड़ाई से पूछताछ किया गया तो आरोपियों ने अवैध शराब तस्करी की बात कबूल की. उन्होंने बताया कि इस से पहले भी वह इसी तरह से अवैध शराब की तस्करी करते थे. फिलहाल, मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details