छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

निजी चैनल के पत्रकार को गिरफ्तार करने दिल्ली पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस

fake news against Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ फर्जी खबर चलाने के आरोप में निजी चैनल के पत्रकार को गिरफ्तार करने रायपुर पुलिस गाजियाबाद पहुंची है. हालांकि गाजियाबाद पुलिस गिरफ्तारी से रोक रही है.

By

Published : Jul 5, 2022, 12:24 PM IST

Updated : Jul 5, 2022, 2:37 PM IST

Raipur Police reached Delhi to arrest journalist
राहुल गांधी के खिलाफ फर्जी न्यूज चलाने का मामला

रायपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ फर्जी न्यूज चलाने के आरोप में एक निजी चैनल के पत्रकार को गिरफ्तार करने रायपुर पुलिस दिल्ली पहुंची है. पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद की पुलिस पत्रकार को गिरफ्तार करने से रोक रही है. जबकि छत्तीसगढ़ पुलिस वारंट होने का दावा कर रही है. लेकिन पत्रकार के घर में गाजियाबाद पुलिस और रायपुर पुलिस के बीच बहस की स्थिति बनी हुई है. जिसकी वजह से अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. (Raipur Police reached Delhi to arrest journalist )

राहुल गांधी के खिलाफ फर्जी न्यूज चलाने का मामला

पत्रकार के ट्वीट पर रायपुर पुलिस का जवाब:छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पुलिस पत्रकार को गिरफ्तार करने पहुंची. इसके बाद पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा "बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मेरे घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने के लिए खड़ी है. क्या यह कानूनन सही हैं." इस ट्वीट के बाद रायपुर पुलिस ने ट्वीट कर कहा "सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है. फिर भी अब उन्हें सूचित किया जाता है. पुलिस टीम ने आपको कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है. आपको सहयोग करना चाहिए जांच में शामिल होना चाहिए और अपना बचाव अदालत में रखना चाहिए." जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने भी ट्वीट किया "प्रकरण स्थानीय पुलिस के संज्ञान में है. थाना इंदिरापुरम पुलिस मौके पर है. नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी." (raipur police argue with ghaziabad police )

राहुल गांधी के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर बीजेपी सांसदों के खिलाफ FIR

क्या है पूरा मामला:भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव ने लिखित शिकायत पत्रकार रोहित रंजन के खिलाफ दर्ज कराई है. विधायक की शिकायत के बाद 3 जुलाई को सिविल लाइन थाने में रोहित के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है. उनके खिलाफ आरोप है कि उदयपुर वाली घटना को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना को मनगढ़त तरीके से एडिट करके राष्ट्रीय एकता और अखंडता को खंडित कर देश में आतंकवाद फैलाने के उद्देश्य से प्रसारित किया गया है. जिससे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और आम नागरिकों में भारी आक्रोश और तनाव है. दो समुदाय के बीच घृणा और वैमनस्यता की भावना पैदा होकर सांप्रदायिक तनाव और लोकतंत्र को गंभीर खतरा पैदा हो गया है. कांग्रेस विधायक की इस शिकायत के बाद पुलिस ने एंकर के खिलाफ धारा 153 (क), 295 (क) 504, 505 (1) (ख) (ग), 505(2 )120(b), 467, 469, 471 के तहत मामला दर्ज किया था.

Last Updated : Jul 5, 2022, 2:37 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details