छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजधानी में धान खरीदी की तैयारी पूरी, केंद्रों में पर्याप्त इंतजाम

By

Published : Nov 30, 2020, 12:37 PM IST

Updated : Nov 30, 2020, 2:38 PM IST

रायपुर में धान खरीदी के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. ETV भारत ने प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित दतरेंगा के धान खरीदी केंद्र का जायजा लिया.

Preparation for paddy procurement completed in raipur
धान खरीदी केंद्र

रायपुर : 1 दिसंबर से धान खरीदी की शुरुआत होने जा रही है. पूरे प्रदेश भर में कोरोना वायरस के बीच धान खरीदी की शुरुआत हो रही है. ऐसे में धान खरीदी केंद्रों में तैयारियां पूरी हो गई हैं. ETV भारत ने प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित दतरेंगा के धान खरीदी केंद्र का जायजा लिया. धान खरीदी केंद्र में पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं. धान के रखने के लिए चबूतरों का निर्माण कराया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था की गई है.

धान खरीदी केंद्र में तैयारी पूरी

पढ़ें- SPECIAL: सिर पर धान खरीदी, सॉफ्टवेयर अपडेट करने में लगे फड़ प्रभारी, नहीं कटा किसानों का टोकन

किसानों के लिए बैठने के लिए शेड की व्यवस्था की गई है और पेयजल के साथ-साथ महिला पुरुषों के लिए शौचालय का निर्माण करवाया गया है. समिति के संचालक सदस्य वीरेंद्र कुमार साहू ने बताया कि इस साल कोरोना संक्रमण के बीच धान खरीदी हो रही है. ऐसे में हमारी पूरी व्यवस्था हो चुकी है. धान बेचने के लिए आने वाले किसानों को टोकन के अनुसार बुलाया जाएगा. अगर ज्यादा संख्या में किसान पहुंचते हैं ऐसे में पर्याप्त व्यवस्था है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए दूर-दूर बैठाया जाएगा.

पढ़ें:SPECIAL: 60 फीसदी बारदाने और बदलते मौसम के डर के बीच धान खरीदी के लिए कितना तैयार सरगुजा ?

सुबह 6 बजे निर्धारित किया समय

केंद्र में धान के लिए पर्याप्त बारदाने हैं और बारदानों में नंबरिंग का काम किया जा रहा है. समिति के सदस्य ने बताया केंद्र में धान लाने का समय सुबह 6 बजे से लेकर 1 बजे तक निर्धारित किया गया है. सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक धान की तलाई की जाएगी ऐसे में केंद्र में पूरी व्यवस्थाएं हैं.

Last Updated : Nov 30, 2020, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details