छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

गांधी जयंती पर सौगात : व्हाइट हाउस नहीं, अब महात्मा गांधी सदन के नाम से जाना जाएगा रायपुर नगर निगम

महात्मा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर नगर निगम कार्यालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया. अब रायपुर नगर निगम व्हाइट हाउस नहीं, बल्कि महात्मा गांधी सदन के नाम से जाना जाएगा.

By

Published : Oct 2, 2021, 3:50 PM IST

Updated : Oct 2, 2021, 5:58 PM IST

Unveiling of Bapu's statue
बापू की प्रतिमा का अनावरण

रायपुर :महात्मा गांधी की जयंती (Birth Anniversary of Mahatma Gandhi) पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने रायपुर नगर निगम कार्यालय (Raipur Municipal Corporation Office) में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, रायपुर सांसद सुनील सोनी, विधायक सत्यनारायण शर्मा बृजमोहन अग्रवाल समेत रायपुर नगर निगम के पार्षद और अधिकारी मौजूद रहे. मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया को बताया कि आज मायाराम सुरजन स्मृति विद्यालय में गांधी जयंती मनाई गई. महात्मा गांधी के बारे में बच्चों ने संगीत, नृत्य के माध्यम से अच्छी प्रस्तुतियां दीं.

बापू की प्रतिमा का अनावरण
सुबह 10:30 से 11:00 बजे तक रघुपति राघव राजा राम और बापू के प्रिय भजन चलेंगे

रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ने कहा कि पहले रायपुर नगर निगम को व्हाइट हाउस के नाम से जाना जाता था. इससे हमें पीड़ा होती थी कि रायपुर नगर निगम को व्हाइट हाउस कहा जाता है. इसे ध्यान में रखते हुए हमारे परिसर ने निर्णय लिया था नगर निगम कार्यालय का नाम महात्मा गांधी सदन रखा जाएगा. महात्मा गांधी सदन के साथ-साथ कार्यालय में उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. वहीं यह निर्णय भी लिया गया कि सुबह 10:30 से 11:00 बजे तक नगर निगम कार्यालय में आधे घंटे रघुपति राघव राजा राम और महात्मा गांधी के प्रिय भजन चलेंगे.

अपने आप में ऐतिहासिक था यह निर्णय

यह निर्णय अपने आप में ऐतिहासिक निर्णय था. आज 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बापू की प्रतिमा का अनावरण किया. रायपुर नगर निगम अब नए कलेवर में नजर आ रहा है. इस निर्णय में सभी पार्षदों की बहुत बड़ी भूमिका रही है. सभी के सहयोग से इस मुद्दे को सामान्य सभा में लाया गया था, उसके बाद सामान्य सभा से यह पास होकर आज नगर निगम कार्यालय का नाम महात्मा गांधी सदन रखा गया.

Last Updated : Oct 2, 2021, 5:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details