छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 25, 2020, 6:48 PM IST

ETV Bharat / city

शनिवार-रविवार को टोटल लॉकडाउन, लेकिन बाकी के 5 दिन उड़ रही नियमों की धज्जियां

छत्तीसगढ़ में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन होता है, लेकिन सोमवा को मार्केट खुलने के साथ ही यहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है, जिसमें खुलेआम लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं.

Lockdown rules not being followed in Raipur
नियमों का पालन नहीं

रायपुर : राज्य में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन होता है. इस दौरान केवल जरूरी सेवाएं जारी रहती हैं, लेकिन जैसे ही सोमवार को मार्केट खुलते हैं, लोगों की भीड़ दुकानों पर नजर आने लगती है. इस दौरान लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन भी नहीं करते हैं.

नियमों का पालन नहीं

दरअसल पुलिस और व्यापारी अपनी तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर रहे हैं, बावजूद इसके सड़क पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है, जिसे काबू करना मुश्किल हो रहा है. सड़क के किनारे लोग गाड़ी भी पार्क कर रहे हैं, जिस पर पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है, ताकि व्यवस्था को काबू किया जा सके. इन सबके बावजूद भी राजधानी में नियमों की अनदेखी की जा रही है.

उड़ रही नियम की धज्जियां

पढ़ें : आखिर अयोध्या में शुरू हुआ भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम

लॉकडाउन 4.0 में नियमों की अनदेखी

लॉकडाउन 4.0 में कई और दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद बाजार और सड़कों पर हलचल बढ़ गई है. राजधानी की सड़कों और बाजारों में लोगों की भीड़ आसानी से देखी जा सकती है. राजधानी में शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक धारा 144 लागू रहती है. इस दौरान लोगों की भीड़ कम होने लगती है, लेकिन इसके बाद की तस्वीरें डराती हैं. जिस पर राज्य सरकार को सोचने की जरूरत है. प्रदेश में कोविड 19 के एक्टिव मरीजों की बात की जाए, तो यह आंकड़ा 180 के पार हो गया है.

उड़ रही नियम की धज्जियां
जोन के मुताबिक छूट

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है. प्रदेश में मई महीने में सप्ताह में 2 दिन शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन का नियम बनाया गया है. इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं को पूरी तरह से बंद रखा जाता है. वहीं कुछ जगहों पर जोन के मुताबिक भी छूट दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details