छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

जनता की समस्याओं से दूर भाग रही भूपेश सरकार, अबतक शुरू नहीं किया "जन चौपाल"

कोरोना काल में बंद हुआ जन चौपाल बंद कर दिया गया. उसके बाद से अब तक जन चौपाल शुरू नहीं किया गया है. इस वजह से लोगों को अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 11, 2021, 9:44 PM IST

Updated : Oct 11, 2021, 10:10 PM IST

Chief Minister Bhupesh Baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: भूपेश सरकार (Bhupesh Government ) जनता से सीधे रू-ब-रू होने और उनकी समस्या के समाधान के लिए जन चौपाल शुरू की थी. इसमें लोग सीधे मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर भूपेश बघेल से मिलकर अपनी समस्या उन्हें बताते थे. जिसके बाद मुख्यमंत्री तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस समस्या के समाधान के लिए निर्देशित करते थे. इस दौरान कुछ लोग सुझाव भी मुख्यमंत्री को देते थे. कोरोना काल में यह जन चौपाल बंद कर दिया गया. उसके बाद से अब तक जन चौपाल शुरू नहीं किया गया है. इस वजह से लोगों को अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जनता की समस्याओं से दूर भाग रही भूपेश सरकार

BJP को टारगेट कर रही 'पुलिस कांग्रेस कमेटी', मैं कवर्धा हिंसा में शामिल नहीं: संतोष पांडे

श्रीवास का सवाल.....सारे आयोजन हो रहे हैं तो जन चौपाल क्यों नहीं ?

वहीं भाजपा भी इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार को आड़े हाथों ले रही है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गौरी शंकर श्रीवास का आरोप है कि कांग्रेस सरकार आम लोगों की समस्या ही सुनना नहीं चाहती है. आज जब कोरोना काल में सामान्य स्थिति हो गई है, सारे आयोजन हो रहे हैं, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम हो रहे हैं ऐसे में जन चौपाल बंद कर कहीं न कहीं सरकार जनता की समस्याओं से दूर भाग रही है.

सीएम और जनता के बीच जारी है बातचीत का दौर

इधर, कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला (State President Sushil Anand Shukla) का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) कभी समस्याओं से दूर नहीं भागे हैं. वे कोरोना काल में भी लोगों से सीधे मिलते रहे हैं. उनसे जनता का संवाद होता रहा है. हालांकि कोरोना की वजह से जन चौपाल जरूर बंद किया गया है, लेकिन जनता और मुख्यमंत्री के बीच के बातचीत का दौर अभी भी जारी है. लगातार मुख्यमंत्री लोगों की समस्याएं सुनकर उसका समाधान भी कर रहे हैं. यह बीजेपी की छोटी राजनीति है. बहरहाल देखने वाली बात है कि अब भाजपा की यह मांग और कांग्रेस का यह जवाब आने वाले समय में क्या रंग लाता है. साथ ही कोरोना काल के दौरान बंद किया गया जन चौपाल दोबारा कब शुरू होता है.

Last Updated : Oct 11, 2021, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details