छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Forecast: गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश

chhattisgarh weather report today: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश और हवाओं के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. शुक्रवार को भी कई इलाकों में हल्की बारिश और आंधी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

By

Published : Apr 22, 2022, 9:27 AM IST

Published : Apr 22, 2022, 9:27 AM IST

chhattisgarh weather report today
छत्तीसगढ़ के मौसम की खबर

रायपुर:राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश और अंधड़ चलने के कारण अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. हवाओं और बारिश से लोगों को गर्मी की तपिश से थोड़ी राहत मिली है. गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री दर्ज किया गया. सारंगढ़ सबसे गर्म रहा. यहां का अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री दर्ज किया गया. शुक्रवार की सुबह राजधानी में हल्के बादल छाए हुए हैं. इस वजह से गर्मी से थोड़ी राहत दिख रही है. (Chhattisgarh Weather Update news )



छत्तीसगढ़ के मौसम की खबर: मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा (Chhattisgarh Meteorologist HP Chandra) ने बताया कि 'प्रदेश के उत्तर में उत्तर पश्चिमी और दक्षिण में दक्षिणी हवा का आगमन बना हुआ है' जिसके कारण प्रदेश के कई जगहों पर गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश और अंधड़ चली है' शुक्रवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है'.

जांजगीर चांपा में तेज हवाओं के साथ बारिश, कई घंटे ब्लैक आउट

छत्तीसगढ़ के जिलों का तापमान:गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री, बिलासपुर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री, पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री, अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री, जगदलपुर में अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री, दुर्ग में अधिकतम तापमान 41 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री, राजनादगांव में अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री दर्ज किया गया. (temperature of districts of chhattisgarh )

ABOUT THE AUTHOR

...view details