छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पीएफ की रकम दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से 2 लाख की ठगी

By

Published : Jan 17, 2021, 5:14 PM IST

राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में ठगों ने एक बुजुर्ग से 2 लाख 58 हजार रुपये ठग लिए हैं. ठगों ने खुद को बीमा कंपनी का अधिकारी बातकर पीएफ की रकम निकालने के नाम पर ठगी की.

cheating of 2 lakh from the elderly In name of providing PF money in Raipur
साइबर अपराध

रायपुर:प्रदेश में लगातार साइबर अपराधक के मामले बढ़ते जा रहे हैं. लोगों को अब ये शातिर ठग प्रोसेसिंग फीस तो कभी ट्रांजेक्शन के नाम पर रकम ऐंठने का काम कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में आया है. जहां ठगों ने एक बुजुर्ग से 2 लाख 58 हजार रुपये ठग लिए हैं. पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए साइबर सेल की मदद से ठगों की तलाश शुरू कर दी है.

ठगी से ऐसे बचे

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में मुख्य पद पर काम कर रहे बुजुर्ग 2 लाख 58 हजार रुपये की ठगी का शिकार हो गए. ठग ने खुद को बीमा कंपनी के कर्मचारी और अधिकारी बताकर बुजुर्ग को कॉल किया था. ठग ने उन्हें 13 लाख के आसपास की पीएफ भुगतान किए जाने की बात कही थी. इतनी बड़ी रकम सुनकर बुजुर्ग उसके झांसे में आ गये. जिसके बाद अलग-अलग नाम और पद का हवाला देकर ठग बुजुर्ग से बात करने लगे. ठगों ने पहले बुजुर्ग का भरोसा जीता उसके बाद कभी ट्रांजेक्शन तो कभी टैक्स के नाम पर बुजुर्ग से उनके खाते की डिटेल और पैन नंबर ले लिए.

पढ़ें- पढ़ाई के लिए मां ने दिया था मंगलसूत्र, चोरों ने कर दिया पार

कई किस्तों में ठगों ने बुजुर्ग के खाते से 2 लाख 58 हजार रुपये की रकम अपने खाते में जमा करा ली. फिर भी बुजुर्ग को पीएफ की रकम नहीं मिली. बुजुर्ग को ठगी का एहसास हुआ और उसने इसकी शिकायत दर्ज कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details