छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

छत्तीसगढ़ के दक्षिणी इलाके में आज बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना बनी हुई है. छत्तीसगढ़ के दक्षिणी इलाके में हल्की बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. रायपुर में भी शाम तक हल्की बारिश हो सकती है.

By

Published : Apr 23, 2021, 1:16 PM IST

Meteorological Department Raipur
मौसम विभाग रायपुर

रायपुर :राजधानी में मौसम का मिजाज फिर बदलने लगा है. सुबह से कड़ी धूप के बाद शाम को ठंडी हवाएं हल्की बारिश से लोगों को राहत मिली है. रायपुर में शाम हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक उत्तर द्रोणिका दक्षिण मध्य महाराष्ट्र से दक्षिण तमिलनाडु तक स्थित है. प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. इस वजह से प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है.

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश

बस्तर में कुछ जगहों पर अगले 24 घंटे के दौरान गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. समुद्र से आ रही नमी के कारण कुछ जगहों पर बादल 60फीसदी से अधिक है. मुख्य रूप से नारायणपुर, बस्तर, कोंडागांव और दंतेवाड़ा के आसपास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं. एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है.

राजधानी में बदला मौसम

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में इस समय लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. ज्यादातर जगह पर दिन का तापमान 40 डिग्री से नीचे है, और बाकी बचे जगहों पर तापमान सामान्य से थोड़ा कम है. राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान लगभग 38 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया है.

प्रदेश के विभिन्न जिलों का तापमान-

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
रायपुर 38°C 23°C
बिलासपुर 38°C 23°C
कोरबा 38°C 23°C
रायगढ़ 38°C 25°C
बेमेतरा 38°C 23°C
दुर्ग 38°C 23°C
अंबिकापुर 34°C 19°C
बलौदाबाजार 38°C 24°C
राजनांदगांव 38°C 23°C
धमतरी 37°C 23°C
महासमुंद 37°C 23°C
बस्तर 34°C 23°C
जशपुर 33°C 19°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details