छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोमा में हैं अजीत जोगी, स्थिति में कोई सुधार नहीं

By

Published : May 11, 2020, 10:20 AM IST

Updated : May 11, 2020, 8:05 PM IST

ajit jogi
अजित जोगी

18:59 May 11

मंत्री कवासी लखमा और रविंद्र चौबे ने जाना जोगी का हाल

शाम का मेडिकल बुलेटिन

अजीत जोगी का हाल जानने आबकारी मंत्री कवासी लखमा और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे अस्पताल पहुंचे है. 

18:55 May 11

विधानसभा अध्यक्ष पहुंचे अस्पताल

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत में कोई सुधार नहीं देखा गया है.उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. इस दौरान उनका हाल जानने राज्यपाल सीएम भपेश बघेल और कई बड़े नेता पहुंचे थे. इस कड़ी में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत भी जोगी का हाल जानने अस्पताल पहुंचे इस दौरान उन्होंने रेणु जोगी और अमित जोगी से उनकी सेहत को लेकर चर्चा भी की. 

11:50 May 11

जोगी की हालत जानने अस्पताल पहुंचे रमन सिंह

जोगी का हाल जानने पहुंचे रमन सिंह
जोगी का हाल जानने पहुंचे रमन सिंह

आज तीसरे दिन भी अजीत जोगी की हालात में कोई सुधार नहीं हो रहा है. वहीं उनसे मिलने वालों का तांता लगा हुआ है. जोगी का हाल जानने सभी अस्पताल पहुंच रहे हैं. रविवार को सीएम भूपेश बघेल, विधायक बृजमोहन अग्रवाल और जेसीसी(जे) विधायक धरमजीत सिंह अस्पताल पहुंच थे. वहीं आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अस्पताल पहुंचे हुए हैं. उनके साथ अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी और बेटे अमित जोगी भी मौजूद हैं. 

11:02 May 11

मस्तिष्क की गतिविधियां लगभग नहीं के बराबर

मेडिकल बुलेटिन

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के ताजा मेडिकल बुलेटिन के तहत उनका मस्तिष्क की गतिविधियां लगभग नहीं के बराबर है. डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है. मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि हाइपोक्सिया होने के कारण अभी तक उन्हें हाइपोथर्मिया (शरीर के तापमान को कम करके) और मस्तिष्क में ऑक्सीजन की मांग को कम करने के लिए उन्हें बेहोशी की दवा दी जी रही है. 

10:07 May 11

जोगी की स्थिति गंभीर

मेडिकल बुलेटिन

अजीत जोगी की स्थिति में कोई सुधार नहीं है उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. उनका ह्रदय सामान्य रूप से काम कर रहा है, ब्लड पेशर भी नियंत्रण में है, लेकिन हाइपोक्सिया के कारण मस्तिष्क काम नहीं कर रहा. अगले 48 घंटों चीजें साफ हो पाएगा की उनका शरीर कैसे रिस्पांस कर रहा है. जोगी को अभी भी वेंटिलेटर पर ही रखा गया है.

10:06 May 11

अगले 48 घंटे जोगी के लिए अहम

डॉ. सुनिल खेमका

अजीत जोगी का इलाज कर रहे डॉ सुनील खेमखा ने बताया की अभी उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. उनकी कार्डियक एक्टिविटी अच्छी है. उनका हाइपोथरमिया मेंटेन किया जा रहा है. इसके अलावा डॉक्टर खेमका ने बताया कि 48 घंटे पूरा होने के बाद सपोर्ट सिस्टम और बाकी चीजें चेक की जाएगी. इस दौरान डॉ खेमका ने कहा है कि आने वाले 24 घंटे में सारी चीजें क्लियर हो पाएगा कि उनका ब्रेन कैसे काम कर रहा है.

09:59 May 11

अजीत जोगी की स्थिति में कोई सुधार नहीं

अस्पताल जाते अजित जोगी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गई थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. अजीत जोगी की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टर ने बताया कि जोगी घर में गंगा इमली खा रहे थे. इस दौरान इमली का बीज उनके गले में फंस गया, जिससे उनकी सांस रुक गई. जोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया है. 

Last Updated : May 11, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details